Shivpuri: In view of the increasing cold, schools up to class 8 will start after 9 am, order issued

शिवपुरी में बारिश के बाद ठंड और बढ़ गई।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


शिवपुरी में मावठे की बारिश के बाद बढ़ती ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने विभिन्न शासकीय व अशासकीय कक्षा 8 तक के स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है, ताकि बच्चों को परेशानी ना हो। अब कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद सुबह 9 के बाद ही विद्यालय प्रारंभ होंगे।

जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी का छोटे-छोटे बच्चों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत आदेश सभी प्रकार के विद्यालयों में प्री प्राइमरी से लेकर कक्षा 8 तक की कक्षाएं सुबह 9:00 से पहले प्रारंभ ना की जाए बढ़ती ठंड एवं सर्द हवाओं को देखते हुए जिला कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी द्वारा सभी शासकीय शासकीय अनुदान प्राप्त आदि सभी स्कूलों के लिए यह आदेश जारी किया गया आज दिया गया यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

शिवपुरी में दिनभर चला बारिश का क्रम, ठंड और बढ़ी

शिवपुरी जिले में बीती रात से जारी बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और ठंड के कारण आम जनजीवन भी प्रभावित है। सोमवार को दिनभर बारिश का क्रम चलता रहा। सुबह से ही तेज बारिश का क्रम चला। करीब 2 घंटे तक शिवपुरी शहर में और उसके आसपास इलाके में तेज बारिश हुई। किसानों का कहना है कि इस बारिश से रवि सीजन में गेहूं, चना, सरसों सहित अन्य फसलों को फायदा है। शिवपुरी में रविवार की रात 9 बजे से झमाझम बारिश का दौर जारी है। रविवार की रात से ही लगातार बारिश हो रही है। सुबह के समय भी रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *