Bhopal Sports News: Final of DGP Cricket Tournament played after five months, GB PHQ won

डीजीपी क्रिकेट कप के फाइनल में एसएएफ की टीम को 55 रनों से करारी शिकस्त मिली।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


डीजीपी कप डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट में जीबी पीएचक्यू ने एसएएफ की टीम को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। शुक्रवार को नेहरू नगर पुलिस ग्राउंड पर दोनों टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें टॉस जीत कर एसएएफ की टीम ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जीबी पीएचक्यू की टीम ने पूरे 20 ओवर खेलते हुए 5 विकेट खोकर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें प्रज्ञा बालरे ने 94, संदीप सूर्यवंशी ने 21 और दिशांत खरे ने 15 रनों का योगदान दिया। एसएएफ की ओर से शुभम और राजेंद्र ने 2-2 विकेट झटके। रनों का पीछा करने उतरी एसएएफ की पूरी टीम 16.4 ओवर में 105 रन पर ही धराशायी हो गई। इसमें विनय वर्मा ने 24, राजेंद्र सिंह ने 23 और शुभम चौहान ने 13 रन बनाए। जीबी पीएचक्यू की ओर से संतोष ने तीन विपिन और प्रज्ञा ने 2-2, योगेश और अंकुश ने 1-1 विकेट लिया। प्रज्ञा बालरे को उनके दोहरे प्रदर्शन के लिए मेन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

पांच महीने बाद फाइनल

13 जून से 22 जून तक डीजीपी कप का आयोजन किया गया था, लेकिन बारिश के चलते प्रतियोगिता का फाइनल नहीं हो पाया था जिसे पांच महीने बाद एक दिसंबर को खेला गया। प्रतियोगिता में पुलिस विभाग की कुल 12 टीमों ने पार्टिसिपेट किया था।

टूर्नामेंट के बेस्ट अवार्ड 

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट – शुभम चौहान 

बेस्ट बैट्समैन  – प्रज्ञा 

बेस्ट बॉलर – विशाल सिंह

बेस्ट फील्डर – अंकुश

बेस्ट विकेट कीपर   – श्रवन बेगड़े 

डीजीपी ने किया पुरुस्कृत

पुरस्कार वितरण मुख्य अथिति पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश सुधीर सक्सेना व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक साजिद फरीद सापु द्वारा विजेता टीम जीबी पीएचक्यू को प्रदान किया गया। क्लोजिंग सेरेमनी में पुलिस अधिकारी डीसीपी भोपाल रियाज इकबाल, एआईजी नागेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *