MP Election 2023: Controversy broke out due to fake voting, police used batons, case registered against MLA's

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


इंदौर में मतदान के दौरान अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में विवाद भी हुए। सबसे ज्यादा विवाद चार नंबर विधानसभा क्षेत्र में हुआ। यहां सिंधी काॅलोनी में विधायक पुत्र एकलव्य गौड़ ने कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ मारपीट की। इसके अलावा एमजी रोड के संभागायुक्त कार्यालय में भी फर्जी मतदान की आशंका में दोनो दलों के कार्यकर्ता एकत्र हो गए और एक दूसरे से झूमाझटकी करने लगे। विवाद बढ़ता देख पुलिस जवानों को लाठियां माकर भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। अन्य स्थानों पर भी छिटपुट विवाद होते रहे।

सिंधी काॅलोनी में एक बूथ में कांग्रेस कार्यकर्ता विलियम जामरे खड़ा था। पर्ची गिनने को लेकर उसकी भाजपा प्रत्याशी मालिनी गौड़ के पुत्र एकलव्य गौड़ से कहासुनी हो गई। उसके साथ का एक कार्यकर्ता डंडा लेकर आया तो एकलव्य ने अपने समर्थकों के साथ उसकी पिटाई कर दी।

पिटाई का शिकार हुआ युवक वाल्मिक समाज का था। इसके बाद जूनी इंदौर थाने पर समाज के लोग एकत्र हो गए। उधर भाजपा समर्थक भी थाने पर प्रदर्शन करने पहुंचे। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने यहां हल्का बल प्रयोग किया। बाद में जामरे की शिकायत पर एकलव्य गौड़ के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।

पूर्व विधायक जोशी ने पुलिस अफसर से कहा-तेरा तबादला रीवा करा दूंगा

संभागायुक्त कार्यालय पर जब पुलिस भीड़ को खदेड़ रही थी तो एक पुलिस अधिकारी पूर्व विधायक अश्विन जोशी की तरफ भी बढ़ा। इसके बाद जोशी तैश में अाकर अफसर से बोले कि-तेरा तबादला रीवा में करा दूंगा। हमारी सरकार बन रही है। इस बूथ पर पहुंचे भाजपा नेता इस बार से नाराज थे कि बगैर पहचान पत्र के वोट डालने के लिए दबाब बनाया जा रहा था। बाद में मौके पर मेयर पुष्यमित्र भार्गव भी पहुंचे थे।

रजत जयंती स्कूल बूथ पर मारपीट

तीन नंबर विधानसभा क्षेत्र गाड़ी अड्डा के रजत जंयती स्कूल पर दो नेता आपस में भिड़ लिए और एक दूसरे के साथ मारपीट की। एक नेता के सिर पर चोट आई। इसके बाद वे शिकायत दर्ज कराने जूनी इंदौर थाने पहुंचे। इस विधानसभा क्षेत्र के राधा गोविंद स्कूल में भी विवाद के बाद गोलू शुक्ला और पिंटू जोशी मौके पर पहुंच गए थे। दो नंबर विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर पुलिस जवान मतदाताअेां को भीतर फोन ले जाने से रोक रहा था। इस पर भाजपा प्रत्याशी रमेश मेंदोला की पुलिसकर्मी से बहस हो गई थी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *