11:52 AM, 11-Nov-2023

चार विधानसभा सीटों के लिए 39 प्रत्याशी मैदान में

मध्यप्रदेश की सबसे बहुचर्चित एवं हाईप्रोफाइल माने जाने वाली बुधनी विधानसभा की सीट एक बार फिर से चर्चाओं में है। इसका कारण ये है कि सीहोर जिले में आने वाली बुधनी विधानसभा से मुख्यमंत्री के भाग्य का निर्धारण होगा। जिले में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच देखा जा रहा है। पिछले 20 वर्षों से सीहोर जिला भाजपा का अभेद किला बना हुआ है। ऐसे में पहली बार कांग्रेस पूरी ताकत व एकजुटता दिखाकर इस किले को भेदने की तैयारी में दिख रही है।

वैसे जिले की चार सीटों के लिए 39 प्रत्याशी अपना भाग्य अजमा रहे हैं।  हाई प्रोफाइल बुधनी विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से लगातार 5वीं बार प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ही भाजपा के प्रत्याशी हैं तो वहीं उनके सामने कांग्रेस, सपा, गोंगपा सहित अन्य दल एवं निर्दलीय 11 प्रत्याशी भी मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच में ही है। कांग्रेस पार्टी ने यहां से अपना प्रत्याशी प्रख्यात अभिनेता विक्रम मस्ताल शर्मा ‘हनुमानजी’ को बनाया है।

इसके अलावा बुधनी विधानसभा से समाजवादी पार्टी ने स्वामी वैराग्यानंद (मिर्ची बाबा) को टिकट देकर मैदान में उतारा है। बुधनी विधानसभा के चुनावी मैदान में अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने 11 प्रत्याशी सामने हैं। जिले की बात करें तो बुधनी विधानसभा में सबसे अधिक 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।     

11:47 AM, 11-Nov-2023


गृहमंत्री अमित शाह
– फोटो : अमर उजाला

कुछ इस प्रकार रहेगा शाह का कार्यक्रम 

कार्यक्रम 1

जनसभा – मनावर विधानसभा

समय: दोपहर 12:00 बजे 

स्थान: मनावर

कार्यक्रम 2

रथ सभा – (मनावर विधानसभा)

समय: दोपहर 01:30 बजे

स्थान: लुन्हेरा

कार्यक्रम 3

रथ सभा – (गंधवानी विधानसभा)

समय: दोपहर 2:00 बजे

स्थान: अवल्दा

कार्यक्रम 4

जनसभा – बदनावर विधानसभा

समय: दोपहर 03:00 बजे

स्थान: मंडी, बदनावर

कार्यक्रम 5

जनसभा – धार विधानसभा

समय: शाम 05:00 बजे

स्थान: किला मैदान 

कार्यक्रम 6

जनसभा – देपालपुर विधानसभा

समय: शाम 06:30 बजे

स्थान: बेटमा

11:39 AM, 11-Nov-2023

MP Election 2023 Live: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज धार-बदनावर में आमसभा को करेंगे संबोधित

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मनावर, बदनावर और धार में आमसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गया है। शुक्रवार को बदनावर में सभा स्थल कृषि उपज मंडी में पुलिस-प्रशासन ने सभा स्थल का मुआयना कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

आईजी, कलेक्टर, एसपी आदि ने सभा स्थल का मुआयना किया। केंद्रीय मंत्री अमित शाह प्रातः 11:35 से इंदौर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से रवाना होकर दोपहर 12:20 बजे मनावर पहुंचेंगे तथा जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से लुन्हेरा व गंधवानी विधानसभा क्षेत्र के अवल्दा में रथ सभा लेंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें