Roadways buses will make additional trips on Delhi-Bareilly route during the festival

रोडवेज बस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिवाली और छठ पूजा के मद्देनजर दिल्ली सहित पांच प्रमुख रूटों पर शुक्रवार से रोडवेज बसें अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। बरेली-दिल्ली रूट पर बसों के 57 फेरे बढ़ाए गए हैं। हालांकि, 32 बसें ही आनंद विहार तक जाएंगी। बरेली-कौशांबी के बीच बसें रोजाना 313 फेरे लेंगी। आगरा, हल्द्वानी, टनकपुर और कानपुर रूट पर भी बसों के फेरों को बढ़ाया गया है।

बरेली, रुहेलखंड और बदायूं डिपो की सर्वाधिक बसों का संचालन दिल्ली रूट पर होता है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण सीएनजी, ई-बस और बीएस-6 मॉडल बसों को ही प्रवेश की अनुमति है। इस वजह से रीजन की 324 बसों का दिल्ली में प्रवेश बंद हो गया है। 

रीजन में बीएस-6 मॉडल की सिर्फ 41 बसें ही हैं। इनमें से 32 का संचालन 10 से 20 नवंबर तक आनंद विहार के लिए किया जाएगा। इसके अलावा बीएस-4 मॉडल की 313 बसें कौशांबी, मेरठ, देहरादून, हरिद्वार के लिए चलाई जाएंगी। आगरा रूट पर बसों के 10 फेरे बढ़ाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2023: धनतेरस पर बन रहा प्रीति योग, राशि के अनुसार करें खरीदारी, चमकेगा भाग्य; जानें शुभ मुहूर्त

टनकपुर-हल्द्वानी और फर्रुखाबाद-कानपुर रूटों पर भी बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं। इन रूटों पर बीएस-3 और बीएस-4 मॉडल बसों को चलाया जाएगा। लोकल रूटों पर बसों के फेरे नहीं बढ़ाए गए हैं। आमदिनों में इन रूटों पर बसें 110 फेरे लगाती हैं। त्योहार पर भी इतने ही फेरे लगाएंगी। त्योहार के दौरान चालक-परिचालकों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। एक दिन में 600 किमी चलने वाली बस पर दो चालकों की तैनाती की गई है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *