MP Election 2023: Rashtriya Swayam Sangh engaged in 100 percent voting campaign

संघ की सेवा वस्तियां मैदान में
– फोटो : अमर उजाला, भोपाल



विस्तार


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की स्तिथि को भांपते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने मैदान में मोर्चा संभाल लिया है। संघ की सेवा वस्तियां मैदान में उतरकर शत प्रतिशत मतदान अभियान चला रही हैं। इसके तहत मतदाताओं को राष्ट्रहित और राष्ट्र सर्वोपरि जैसे मुद्दे पर वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक इन सेवा वस्तियों के जरिए स्वयं सेवक घर घर पहुंच कर इस अभियान में जुटे हैं। बताया जाता है कि महानगर प्रांत में ही संघ की 3 हजार से अधिक सेवा वस्तियां हैं सिर्फ भोपाल महानगर में ही 400 से अधिक सेवा वस्तियां इस समय में सक्रिय भूमिका में आ कर काम कर रही हैं। इसके साथ ही वनवासी, सेवा भारती और विद्या भारती जैसे संघ के अंग भी अंदरूनी तौर पर राष्ट्र सुरक्षा पर शत प्रतिशत वोटिंग अभियान का प्रचार प्रसार का काम कर रहे हैं।  

संघ ने करवाया सर्वे

ये पहले मौका है जब संघ ने खुलकर राजनीतिक सर्वे करवाया है। संघ का ये सर्वे 90 से अधिक बिंदुओं पर तैयार करवाया गया है। इसमें विधायक और सरकार से जुड़े विषयों पर आमजन की राय एकत्रित की गई है। इस सर्वे के आधार पर ही संघ ने बीजेपी की कमजोर और मजबूत सीटों का आकलन किया है। अब इसी के आधार पर संघ काम कर रहा है। 

खड़गे ने किया अटैक 

बता दें, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी अपनी चुनावी सभाओं में संघ और bjp की जुगलबंदी पर निशाना साध रहे हैं। मंगलवार को भोपाल में खड़गे ने संघ पर अटैक किया था। उन्होंने कहा था कि मध्यप्रदेश संघ की प्रयोगशाला है। संघ और बीजेपी लोगों को तोड़ने और लड़ाने का काम करते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *