11:14 AM, 29-Oct-2023

भाजपा के चुनाव सहप्रभारी ने थामा कांग्रेस का दामन

छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा के हाल ही में विधानसभा चुनाव के लिए बनाये गए चुनाव सह प्रभारी कुशवाहा समाज के दिग्गज नेता राकेश उर्फ बबलू कुशवाहा ने पार्टी को अलविदा कहते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया है। तेजी से हुए इस घटनाक्रम से भाजपा सन्न हो गई, तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह की रणनीति एक बार फिर कारगर साबित हुई।

10:00 AM, 29-Oct-2023

सागर संभाग की 26 सीटों पर भाजपा का मंथन आज

सागर संभाग की 26 विधानसभा सीटों पर जीत की इबारत लिखने के लिए भाजपा के सबसे बड़े चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह आज खजुराहो में रणनीतिक मंथन करेंगे। वे खजुराहो के होटल रामाडा में भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक लेकर इन सीटों पर चुनावी समीक्षा करेंगे। 

भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सुबह 11 बजे जेएस होटल खजुराहो में भाजपा पदाधिकारियों की संभागीय बैठक में शामिल होंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष मलखान सिंह ने बताया सागर संभाग के अपेक्षित पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहेंगे। 

09:29 AM, 29-Oct-2023

MP Election 2023 Live: खजुराहो में शाह करेंगे रणनीतिक मंथन, नामांकन के लिए अब सिर्फ एक दिन शेष

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने लिए एक दिन का समय और शेष है। 30 अक्तूबर नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख है। ऐसे में निर्वाचन ऑफिस में चुनाव लड़ने वालों और उनके समर्थकों की खासी भीड़ देखी जा रही है। नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। ऐसा अनुमान है कि आखिरी दिन नामांकन करने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर अब तक  1466 अभ्यार्थी नामांकन कर चुनाव मैदान में ताल ठोक चुके हैं। गौरतलब है कि 30 अक्तूबर तक फॉर्म लिए जाएंगे जबकि एक नवंबर को समीक्षा होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिया जा सकता है। 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *