CM Yogi will distribute tablets to teachers of council schools in Gorakhpur

सीएम योगी आदित्यनाथ।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को सक्षम और स्मार्ट बनाने के अभियान को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग के समारोह में सम्मिलित होंगे। इस समारोह में मुख्यमंत्री अध्यापन के लिए शिक्षकों को टैबलेट वितरित करेंगे। साथ ही स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे। प्री प्राइमरी शिक्षा के लिए वंडर बॉक्स वितरित करने के साथ दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण वितरित करेंगे।

मंडल स्तरीय यह समारोह बुधवार को पूर्वाह्न 10:30 बजे से योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा। इस अवसर पर सीएम योगी गोरखपुर मंडल के चार जनपदों (गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर) के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए 14360 टैबलेट वितरण का शुभारंभ करेंगे। गोरखपुर मंडल के 64 विकास खंडों में आईसीटी (इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी) लैब्स और 1086 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे।

इसे भी पढ़ें: गोरक्षपीठाधीश्वर की अगुवाई में आज शाम निकलेगी विजयदशमी शोभायात्रा, दर्शाएगा समाजिक समरसता

बेसिक शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री की ओर से प्री-प्राइमरी शिक्षा के लिए को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों को आईटीआई गांधीनगर की ओर से विकसित वंडर बॉक्स का वितरण किया जाएगा। कुल 3780 वंडर बॉक्स वितरित किए जाने हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों को सुगम्य क्रेन, ब्रेल किट, बीटी हियरिंग एड, ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर, क्रच, सीपी चेयर आदि का वितरण भी किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर 130 दिव्यांग बच्चों को 190 उपकरण वितरित किए जाएंगे।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *