SFT launched intensive investigation campaign in Ujjain

जब्त किए गए रुपये
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग के निर्देश पर शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में एसएसटी पॉइंट बनाए गये है। जहां 24 घंटे वाहनों की चेकिंग की जा रही है। शनिवार सुबह 6 बजे नरवर थाना क्षेत्र के पालखंदा में चेकिंग के दौरान देवास की ओर से आ रही एक कार को रोका गया। जिसमें आष्टा का रहने वाला अमन अली सवार था। एफएसटी टीम ने कार की तलाशी ली, जिसमें से 8 लाख रूपये बरामद किये गये। अमन का कहना था कि वह प्रापर्टी संबंधित काम के लिये रुपये लेकर उज्जैन आ रहा था। आचार संहिता के नियमों के अनुसार लाखों रुपये के पुख्ता दस्तावेज मौके पर नहीं दिखा पाने के चलते टीम ने नरवर पुलिस के साथ बरामदगी की कार्रवाई करते हुए दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा।

कोतवाली पुलिस ने जब्त किये 3 लाख

 

कोतवाली पुलिस ने एफएसटी टीम के साथ बुधवारिया क्षेत्र में भी शुरू की थी। इस दौरान बोलेरो की चेकिंग में 3 लाख रुपये मिले। गाड़ी में हिमालय ट्रेडर्स शराब कंपनी का मुनीम सवार था। रुपयों के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने पर कोतवाली पुलिस ने रुपये बरामद करने की कार्रवाई की। सीएसपी ओपी मिश्रा ने बताया कि रुपयों के प्रमाण प्रस्तुत करने पर न्यायालय के सुपुर्द किये जाएगें।

बड़नगर बाईपास से 6 लाख की बरामदगी

 

महाकाल पुलिस और चुनाव आयोग की ओर से बनाई गई एफएसटी ने बड़नगर बाईपास मार्ग पर चेकिंग के दौरान स्टांप वेंडर पीयूष भार्गव की कार को रोका था। जिसमें से 6 लाख रुपये बरामद किए गए है। पुलिस ने आचार संहिता के नियमों में कार्रवाई करते रुपयों को जब्त करने की कार्रवाई की है। वेंडर रुपये जमा करने उज्जैन आ रहा था।

 

खाचरौद-घटिया में भी जब्त किये रुपये

शनिवार रात घटिया विधानसभा के ग्राम पलवा फंटा आगर से उज्जैन आ रही कार से ढाई लाख रुपये मिले थे। कार चालक विजय रिजवानी निवासी इंदौर रुपयों के संबंध में एफएसटी को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया था। वहीं खाचरौद पुलिस ने कनवास चेकिंग पॉइंट पर कीटनाशक दवा व्यापारी जितेंद्र पाटीदार निवासी ग्राम घिनोदा की कार से 4.95 लाख रुपए नगद बरामद करने की कार्रवाई की थी।

 

महिदपुर में 7 लाख 90 हजार की नगदी व 8 किलो चांदी के जेवर जब्त

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महिदपुर पुलिस एवं कार्यपालिक अधिकारी महिदपुर सन्तुष्टी पाल व उनकी टीम द्वारा संयुक्त चेकिंग के दौरान अंबेडकर चौक महिदपुर से लोकेश पिता कैलाशचन्द्र शर्मा (37) के बैग से 7 लाख 90 हजार रुपए नगद मिले। इतना ही नहीं टीम द्वारा चौक बाजार सराफा से भी चेकिंग के दौरान जगदीश पिता गोपीचन्द्र सोनी (48) के पास रखे बैग की तलाशी ली गई। बैग के अन्दर 8 किलोग्राम चाँदी के आभूषण मिले। जिनकी कीमत लगभग 8 लाख 22 हजार 75 रुपये बताई गई है। जिसके संबंध में संदेही द्वारा खरिदी बिक्री का कोई बिल प्रस्तुत नहीं करने पर उक्त चाँदी को भी टीम द्वारा जब्त किया गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *