MP Election 2023 Prime Minister Modi letter to Madhya Pradesh wrote send your support to me

पीएम नरेंद्र मोदी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी का नारा देने के बाद अब भाजपा ने मोदी की चिट्ठी एमपी के नाम जारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के नाम एक चिट्ठी लिखकर प्रदेशवासियों से विधानसभा चुनाव में डबल इंजन सरकार के नाम पर समर्थन मांगा है। उन्होंने लिखा है कि मुझ तक अपना समर्थन पहुंचाएं।

इस पत्र के माध्यम 2003 के पहले की दिग्विजय सरकार और केंद्र में रही मनमोहन सरकार पर भी पीएम मोदी ने निशाना साधा है। साथ ही मोदी ने शिवराज सरकार में हुए विकास कार्यों का जिक्र भी अपने इस पत्र में किया है। मोदी का ये पत्र जनता को कितना प्रभावित करता है ये तो चुनाव परिणाम बताएगा। लेकिन पीएम की इस भावनात्मक चिट्ठी ने एमपी के चुनावी माहौल को और गरम कर दिया है। दूसरी ओर इससे एक बार फिर ये साबित हो गया है कि भाजपा 2023 का चुनाव सिर्फ मोदी के चेहरे के भरोसे ही लड़ेगी।

 

ये है मोदी का पत्र

मैं जब भी मध्यप्रदेश आता हूं आपके मन में मेरे प्रति इतना प्रेम देखकर मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। आज मध्यप्रदेश विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है, वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। पिछले 20 वर्षों में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकलकर सशक्त समृद्ध और स्वावलंबी बना है। कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्यप्रदेश को, जहां बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था। पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है, उसके चलते मध्यप्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है।

इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मध्यप्रदेश में हुए पांच लाख किलोमीटर से अधिक सड़कों के निर्माण 16% से अधिक आर्थिक विकास दर 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल 28,000 मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देखकर मुझे गर्व की अनुमति हो रही है। यह 20 वर्ष न सिर्फ मध्यप्रदेश के विकास के रहे हैं। बल्कि यह आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं। आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है।

भाजपा सरकार ने अपनी गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि के लिए मध्यप्रदेश के हर वंचित के लिए अनगिनत योजनाएं चलाई हैं, जिनके चलते आज मध्यप्रदेश में एक करोड़ 36 लाख से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। महिला कल्याण के प्रति समर्पण भाव रखते हुए हमने लाडली बहनों और लाड़ली लक्ष्मियों की उन्नति के लिए निरंतर काम किया है। आज मध्यप्रदेश के किसानों, दलितों, आदिवासियों और युवाओं का वर्तमान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के चलते बेहतर हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य रहा देख रहा है।

वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थी। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद मध्यप्रदेश के भीतर एक नई क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहां मध्यप्रदेश को एक उज्जवल भविष्य दिया।

वहीं, अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार की अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्यप्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है। मेरा सदा से मध्यप्रदेश के साथ यह विशेष जुड़ाव रहा है, जिसके चलते आपने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी। मुझे पूरा विश्वास है कि इस तरह आने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना समर्थन पहुंचाएंगे। भाजपा पर अपनी अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे।

हर बूथ पर पहुंचाया जाएगा पत्र

प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पत्र के रूप में जो संदेश मध्यप्रदेश की जनता को दिया है, उस संदेश को प्रदेश के सभी 64, 523 बूथों पर पहुंचाया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता जनता से संपर्क करेंगे और इस पत्र के माध्यम से मध्यप्रदेश और यहां की जनता के प्रति प्रधानमंत्री की भावनाओं से अवगत कराएंगे।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *