MP Election 2023: 25 remaining Congress candidates in Malwa Nimar decided, tickets of two MLAs canceled

मालवा निमाड़ की सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार तय।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


कांग्रेस ने मालवा निमाड़ में सभी 66 सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए है। पहली सूची में 41 नाम थे और दूसरी सूची में शेष रहे 25 नामों पर मुहर लगी है। कांग्रेस ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए चार नेताअेां को भी टिकट दिया है।  भाजपा ने मालवा निमाड़ में दो विधायकों के टिकट काटे है। सेंधवा सीट से विधायक ग्यारसीलाल रावत, बड़नगर से मुरली मोरवाल का टिकट कट गया, जबकि पानसेमल से चंद्रभागा किराडे को फिर कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। दूसरी सूची में चार विधायको को दोबारा टिकट दिया है।  मालवा निमाड़ की किसी भी सीट पर टिकट नहीं बदला गया। 

गुरुवार देर रात जारी हुई कांग्रेस की सूची के बाद अब इंदौर और उज्जैन संभाग की सभी 66 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार तय हो चुके है। खातेगांव से भाजपा छोड़कर आए दीपक जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है। भंवर सिंह शेखावत को बदनावर से समुंदर पटेल को जावद से रामकिशोर शुक्ला को महू से टिकट दिया है। हाल ही में ये नेता कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बने थे।

चार विधायको को दोबारा टिकट 

कांग्रेस की पहली सूची में पांच विधायकों के टिकट होल्ड पर रखे गए थे। दूसरी सूची उनमें से तीन को फिर उम्मीदवार बनाया गया है। बुरहानपुर सीट से सुरेंद्र सिंह शेरा और मनावर सीट से हीरालाल अलावा को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा पानसेमल सीट से भी चंद्रभागा को टिकट मिल गया। पिछले चुनाव में कांग्रेस के बगावत कर चुनाव जीते केदार डावर को इस बार पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पूर्व  विधायकों में  पारस सखलेचा, सुभाष साजोतिया, सत्यनारायण पटेल को टिकट दिया गया है। धार से पूर्व विधायक बालमुकुंद गौतम की पत्नी प्रभा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है।

 इंदौर में तीन उम्मीदवार ब्राम्हण समाज से 

इंदौर जिले की 9 में से तीन सीटों पर जो उम्मीदवार बने है, वे ब्राम्हण समाज से आते है। पहली सूची में संजय शुक्ला के बाद दूसरी सूची में पिंटू जोशी और महू से रामकिशोर शुक्ला के नाम तय होने के बाद ब्राम्हण समाज का पलड़ा टिकटों के मामले में भारी रहा। इसके अलावा पांच  नंबर सीट  से सत्यारायण पटेल को फिर उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट से स्वप्निल कोठारी भी टिकट मांग रहे थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *