अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। बरुआसागर के खड़ेसर गांव में शादी के महज चार माह बाद नवविवाहिता की जहर निगलने से मौत हो गई। मायके पक्ष ने जहर पिलाकर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है नवविवाहिता के नाखून उखाड़े गए और जहर पिलाकर मार डाला गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

समथर के छिपलौटा गांव निवासी ग्यासी रायकवार ने 4 जून 23 को अपनी छोटी बेटी दिव्या उर्फ विद्या (20) की शादी बरुआसागर के खड़ेसर गांव निवासी अशोक रायकवार से की थी। पिता ग्यासी के मुताबिक ससुराल के लोग बाइक मांग कर रहे थे। यह न मिलने पर बेटी के साथ अक्सर मारपीट करते थे। कुछ दिन पहले बेटी ने फोन करके मारपीट की बात बताई थी। ससुराल के लोग उसे मायके भी नहीं भेज रहे थे। रविवार रात पति अशोक विद्या की आलमारी की चाबी मांगने लगा लेकिन, उसने देने से इंकार कर दिया। नाराज होकर अशोक उसे पीटने लगा। कमरे में ग्यासी की नातिन रोहिणी भी मौजूद थी। अशोक ने उसे भी पीटकर बाहर निकाल दिया। रोहिणी रोते हुए पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदारों के यहां जा पहुंची। मारपीट की बात सुन रिश्तेदार भागते हुए वहां पहुंचे। उनके पहुंचने पर दरवाजा अंदर से बंद था। उन लोगों ने किसी तरह दरवाजा खुलवाया। नीचे जमीन पर दिव्या अचेत पड़ी थी। उसके हाथ खून से लथपथ था। दो नाखून उखाड़ लिए गए थे। परिजन अचेत हाल में उसे लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। सोमवार सुबह दिव्या की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि ससुराल वालों ने ही जहर देकर उसकी हत्या कर दी।

इनसेट

वीडियो में घायल नजर आ रही दिव्या

दिव्या के परिजनों ने पुलिस को कुछ वीडियो भी दिखाए। एक वीडियो में दिव्या घायल अवस्था में जमीन पर पड़ी कराह रही है। वीडियो में वह अपने साथ मारपीट होने की बात बता रही है। दूसरे वीडियो में दिव्या को मायके भेजे जाने को लेकर विवाद हो रहा है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है। वहीं, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि मायके पक्ष की ओर से तहरीर मिली है। इसमें मारपीट करके जहर खिलाने का आरोप लगाया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *