Shivraj Singh Chauhan says Ladli Bahna portal will open again after elections in road show in Govindpura

गोविंदपुरा में चुनावी रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


जिन बहनों के नाम लाडली बहना में रह गए हैं। चुनाव के बाद उनके नाम लाडली बहना में जोड़े जाएंगे। इसके लिए चुनाव के बाद पोर्टल खोला जाएगा। जो-जो नाम रह गए हैं, वे सारे नाम जोड़ दिए जाएंगे। यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में की। वे शुक्रवार को गोविंदपुरा सीट पर प्रचार के लिए निकले थे। उन्होंने यहां भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर के पक्ष में वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक करोड़ 32 लाख बहनें हैं मेरी, मैं कितना भाग्यशाली हूं। इस क्षेत्र में ही मेरी 50 हजार से अधिक लाडली बहनें हैं। इससे पहले सीएम उत्तर विधानसभा और हुजूर विधानसभा में भी रोड शो और जनसभा कर चुके हैं।

‘सरकार नहीं परिवार चलाया है’

सीएम ने कहा कि मैंने सरकार नहीं अपना परिवार चलाया है। यह अपना परिवार है। मेरी बहने खड़ी हैं। मैंने कभी बहनों में जाति, धर्म का भेद नहीं किया। बहनें तो बहनें हैं उनमें क्या भेद करना। मेरी हर बहन आगे बढ़े, उनके बच्चे सुखी रहें, उनकी आंखों में आंसू न रहें, उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आए। उनके सारे दुख-दर्द दूर किए जाएं। हमने यह भाव रखकर सरकार चलाई है।

‘हमने फांसी का कानून बनाया’

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमने यह कानून बनाया कि अगर मासूम बिटिया के साथ कोई गलत हरकत करेगा तो सीधे फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। ऐसे जल्लाद को हम छोड़ेंगे नहीं। मेरी बहनों और भाइयों गरीब हों, किसी भी जाति या धर्म के हों, उनकी शिक्षा मेरे बच्चों की मेडिकल, इंजीनियरिंग की, प्राइवेट हो चाहे सरकारी हो। उनकी फीस भी मामा ही भरवाएगा, चिंता मत करना। बच्चों का भविष्य बर्बाद नहीं होने दूंगा।

‘कांग्रेस बोल रही झूठ’

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कह रही है हम ऐसी पढ़ाई कर देंगे, वैसी पढ़ाई कर देंगे। सब झूठ बोल रहे हैं। लिख-लिख कर दे रहे हैं। पहले एक हजार साल देंगे, फिर कहते हैं महीना देंगे। पता नहीं क्या-क्या झूठ बोल रहे हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *