cardiac arrest student 20 year age indore

INDORE NEWS
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार


इंदौर में चौंकाने वाला मामला आया है। एक 20 साल के स्टूडेंट की कबड्डी मैच के दौरान ही मौत हो गई। मैच के ट्रायल्स चल रहे थे और उसने ट्रायल्स में जैसे ही भाग लिया उसे घबराहट होने लगी। वह मैदान के बाहर जाकर बैठ गया और दोस्तों को अपनी परेशानी बताई। कुछ देर के बाद उसे उल्टियां शुरू हो गईं। दोस्त तुरंत उसे गाड़ी पर लेकर अस्पताल की ओर भागे लेकिन बचाया नहीं जा सका। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक स्कूल की छात्रा को भी कार्य़क्रम के दौरान दिल का दौरा cardiac arrest पड़ा था और उसकी जान चली गई थी। 

देश में हार्ट अटैक आने से अचानक मौत होने की खबरें अब आम हो गई हैं। इसी तरह का मामला इंदौर के श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में देखने को मिला है। कबड्डी मैच सिलेक्शन राउंड के दौरान बीबीए फाइनल ईयर के स्टूडेंट तेजस चौबे को अचानक हार्ट अटैक आ गया। कॉलेज के डायरेक्टर डॉक्टर जॉर्ज थॉमस ने बताया कि सोमवार सुबह कॉलेज में मैच के लिए सिलेक्शन राउंड चल रहा था। तेजस आम दिनों की तरह प्रैक्टिस कर रहा था और पूरी तरह फिट था। वह वार्मअप के बाद मैदान में आया था। कुछ देर के बाद ही तेजस को अचानक गिरता देख वहां पर अफरा तफरी मच गई। सभी लोग हैरान रह गए। 20 साल के खिलाड़ी तेजस को उल्टियां हुई और अचानक गिरकर वह बेसुध हो गया। तुरंत उसे अरिहंत हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टर ने सीपीआर देने की कोशिश की लेकिन छात्र की मौत हो गई थी। डॉक्टरों ने बताया कि छात्र की मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आना बाकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

फिट और प्रतिभावान था तेजस

तेजस फिट और प्रतिभावान था। उसके परिजन ने बताया कि वह पढ़ाई में भी बेहतर था और हमेशा खेल गतिविधियों में आगे बढ़कर भाग लेता था। सोमवार को भी वह घर से बोलकर निकला की बस मैच के बाद घर आता हूं और नहीं आया। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *