Main agenda of Congress for Madhya Pradesh assembly Election is caste census

कांग्रेस नेता कमलनाथ (फाइल फोटो)
– फोटो : PTI

विस्तार


मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर कांग्रेस एक्टिव मोड में नजर आ रही है। इस बीच, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान समिति ने राज्य में कांग्रेस का मुख्य एजेंडा भी तय किया। पार्टी सूत्रों की मानें तो राज्य में कांग्रेस का मुख्य एजेंडा जाति सर्वेक्षण कराना होगा। 

नई दिल्ली में आयोजित की गई सीईसी बैठक

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित समिति के सदस्य शामिल थे। बैठक के बाद कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि नई दिल्ली में आज सीईसी की बैठक आयोजित की गई। हमने लगभग 140 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर विस्तार से चर्चा की। आने वाले कुछ दिनों में नामों को अंतिम मुहर लगा दी जाएगी। हालांकि, सुरजेवाला और जितेंद्र सिंह का कहना है कि चर्चा सभी सीटों के उम्मीदवारों पर हुई है। फैसला बाद में लिया जाएगा।

प्रदेश में कांग्रेस के चेहरे के सवाल पर दिया यह जवाब 

प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि बैठक में तय हुआ है कि मध्य प्रदेश में जाति जनगणना कराना पार्टी का मुख्य एजेंडा रहेगा। जाति जनगणना कांग्रेस का महत्वपूर्ण एजेंडा है। हम चाहते हैं कि हम अपने ओबीसी, एससी, एसटी भाई-बहनों को न्याय दिलाएं। जाति जनगणना ही कांग्रेस का प्राथमिक एजेंडा है। राज्य में कांग्रेस के चेहरे के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि कमलनाथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और जो भी नेता प्रदेशाध्यक्ष होता है, वही कांग्रेस का चेहरा होता है। 








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *