MP News: Assets worth more than 10 crores recovered from the store keeper of the health department

स्टोर कीपर का लटेरी में निर्माणाधीन मकान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के स्टोर कीपर अशफाक अली के दो अलग-अलग ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को सर्च की कार्रवाई की। टीम को उसके घर से संपत्ति और नोटों की गड्ढियां मिली है। लोकायुक्त टीम ने स्टोर कीपर के घर से 10 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति मिलने का अनुमान जताया है। 

लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अशफाक अली पुत्र मुस्ताक अली विदिशा जिले के लटेरी के रहने वाले है। वह राजगढ जिला चिकित्सालय में पूर्व में स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ रहे है। उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिलने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था। टीम ने अशफाक अली के भोपाल ग्रीन वैली कॉलोनी के मकान और लटेरी के मकान पर दो अलग-अलग टीम से सर्च की कार्रवाई की। 

शॉपिंग कॉपलेक्स समेत 16 संपत्ति 

अशफाक अली उनके पुत्र जीशान अली, शारिक अली, पुत्री हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियों की क्रय संबंधी दस्तावेज मिले है। जिनकी कीमत लगभग सवा करोड़ रुपए हैं। अन्य 50 से भी ज्यादा अचल संपत्तियों के संबंध में लटेरी विदिशा और भोपाल में जानकारी एकत्र की जा रही है। लटेरी में चार भवन जिसमें एक 14000 स्क्वायर फीट पर निर्माणाधीन शॉपिंग कांम्पलेक्स तथा लगभग 1 एकड़ जमीन पर करीब 2500 वर्गफीट का आलीशान मकान बनाए जाने की जानकारी मिली है। उनके द्वारा लटेरी में मुश्ताक मंजिल नाम से एक तीन मंजिला भवन भी बनवाया गया है जिसमें प्राइवेट स्कूल किराए पर संचालित किया जा रहा है।

21 लाख रुपए नगदी, मशीन से गिने 

भोपाल स्थित मकान में सर्च के दौरान काफी मात्रा में नगदी प्राप्त हुई है, जिसकी मशीन से गिनती की गई। इसमें  21 लाख रुपए नगदी मिलने की जानकारी सामने आई है। इसके अलावा सोने चांदी के जेवरात , कीमती घड़ियां और घरेलू उपयोग के कीमती सामान मिले हैं जिनकी सूची तैयार की जा रही है। अभी तक की जांच और सर्च कार्रवाई के दौरान आरोपी अशफाक अली और उनके परिजनों के नाम पर चल अचल संपत्ति लगभग 10 करोड़ उजागर होने की संभावना है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें