Satna News: Illegal liquor consignment gifted to Musar army, women beat those who bring drugs with sticks

मूसर सेना ने पकड़ी अवैध शराब
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

शराब की अवैध तस्करी और पैकारी के खिलाफ सड़क पर उतरी रामनगर क्षेत्र के बड़ा इटमा गांव की महिलाओं ने अवैध शराब की खेप लेकर गांव में पहुंची गाड़ी को पकड़ लिया। उसके साथ आये लोगों की न केवल लाठियों से पिटाई कर दी बल्कि शराब की शीशियों को सड़क पर पटककर नष्ट कर दिया।

जानकारी के मुताबिक रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ा इटमा में महिलाओं की टोली ने गुरुवार की दोपहर अवैध शराब की खेप लेकर आए बोलेरो वाहन को रोक लिया। उस वाहन की तलाशी लेने पर महिलाओं के हाथ दर्जन पेटियों में बंद अवैध शराब की शीशियां लग गई। महिलाओं ने हाथ में डंडे उठा लिए और ड्राइवर समेत शराब की खेप लेकर आए लोगों की पिटाई शुरू कर दी।

महिलाओं का रौद्र रूप देखकर शराब की तस्करी करने वाले बचकर इधर-उधर भागने लगे, इसी बीच कुछ महिलाओं ने गाड़ी से शराब की पेटियां उतार लीं। उन्होंने पेटियों के अंदर से शराब की शीशियां निकालीं और उन्हें सड़क पर पटक- पटककर नष्ट कर दिया। तोड़फोड़ के बीच मौका पाकर ड्राइवर गाड़ी लेकर भाग निकला।

बताया जा रहा है कि शराब की अवैध बिक्री और पैकारी से परेशान बड़ा इटमा गांव की महिलाओं ने गांव में एक मूसर सेना बनाई है। इस सेना में सिर्फ महिलाएं शामिल हैं। मूसर सेना ने निर्णय लिया है कि न तो गांव में शराब बिकेगी और न आने दी जाएगी। इसके लिए उन्होंने ग्राम सभा में प्रस्ताव भी पारित करा रखा है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *