MP Assembly Elections 2023 : Huzur MLA Rameshwar Sharma Talks About His Accomplishments

रामेश्वर शर्मा, विधायक, हुजूर विधानसभा, भोपाल (मप्र)
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भोपाल की हुजूर विधानसभा के सीट से 2013 से लगातार दो बार विधायक रामेश्वर शर्मा चुने जा रहे हैं। अपनी विधानसभा में सक्रिय रामेश्वर शर्मा हिंदुत्व के एजेंडे को लेकर आगे रहते हैं। शर्मा ने कहा कि हुजूर विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का पहला ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है, जहां सिक्स लेन रोड बन रही है। आइये उनकी उपलब्ध्यिों व विफलताओं पर उनसे बातचीत को संक्षेप में समझते हैं-

विधायक जी, जनता इस बार आपको क्यों चुनें? कोई एक कारण बताएं?

रामेश्वर शर्माः कोई एक कारण तो मैं नहीं बताऊंगा। क्योंकि मेरे विधानसभा क्षेत्र में अनेक कारण हैं। अनेक कारणों के चलते हमने सभी कारणों का समाधान किया है। जैसे कोलार और देहात क्षेत्र में पेयजल की समस्या थी। हमने कोलार में घर-घर पानी पहुंचा दिया। सीवर समस्या का समाधान कर दिया। देहात में भी पेयजल की समस्या का समाधान कर दिया। कोलार में हम स्टेडियम बना रहे हैं। कोलार में हमने एसडीएम कार्यालय बना दिया। कोलार में हमने एमपीईबी का कार्यालय बना दिया। यहां हम सभी सुविधाओं को मुहैया करा रहे हैं। पूरे देहात में टू लेन और रोड कनेक्टिविटी कर दी गई है। स्कूल, कॉलेज, अस्पताल हम सब का निर्माण कर रहे हैं। गांव या शहर सभी जगह विकास के कार्य किए जा रहे हैं। बैरागढ़ में भी शहीद हेमू कॉलोनी स्टेडियम का उन्नयन किया है। पूरे बैरागढ़ की आंतरिक सड़कें बना रहे हैं। अभी हम अमृत-2 के तहत पूरे बैरागढ़ और हुजूर विधानसभा में लगभग 300 से 350 करोड़ रुपये में पानी और सीवेज समस्या का सामाधान करने की योजना बना रहे हैं। कुल मिलाकर हमने जनता से जो वादे किए हैं, वो वादे पूरा करना हमारी नैतिक जवाबदारी है। गार्डन से लेकर खेल मैदान, खेल मैदान से लेकर अस्पताल, अस्पताल से लेकर उद्योग में यह सारा हुजूर विधानसभा में है। यहां पर हम फ्लाईओवर बना रहे हैं, एलिवेटेड कॉरिडोर बना रहे हैं। जनता का आशीर्वाद सदैव मिलता है और मिलता रहेगा।

आपको लगता है कि इस बार आपकी पार्टी टिकट देगी और क्यों?

रामेश्वर शर्माः यह सुनिश्चित करना भारतीय जनता पार्टी का काम है। हमारा काम पार्टी के बताए हुए काम और जनता की सेवा करना है।

अपने विधानसभा क्षेत्र में किए गए तीन बड़े काम बता दीजिए?

रामेश्वर शर्माः कोलार में सिक्स लेन रोड बना रहे हैं। पूरे पंचायतों में पेयजल स्कीम केरवा और हलाली बांध से दे रहे हैं। हर गांव में पीने का पानी 24 घंटे मिलेगा। 2024 मार्च तक हम सभी काम पूरे कर देंगे। हर गांव को रोड कनेक्टिविटी से जोड़ दिया है। हर गांव में लाइट है हमारे यहां। स्कूल है, कॉलेज हैं। अस्पताल है। यूनिवर्सिटी है। अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी यूनिवर्सिटी, लाल बसें हम गांव गांव पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। कोई भी जो जनता की मांग है। उसे पूरा करना ही जनप्रतिनिधि का काम है। मैं समझता हूं कि हम वो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रेरणा से कर रहे हैं।

जनता के बीच चुनाव में इस बार किन मुद्दों के साथ जाएंगे?

रामेश्वर शर्माः देखिए, भारतीय जनता पार्टी का मुद्दा तो विकास का मुद्दा है। हम तो विकास के मुद्दे से ही काम करते हैं। बाकी राजनीतिक दल में किसका क्या मुद्दा है, वे तय करें। हमारा विकास का मुद्दा है। हम गरीबों के मकान भी पक्के बना रहे हैं। हम अयोध्या में राम मंदिर भी बना रहे हैं, जो 500 साल गुलामी का चिन्ह था। आज हम गर्व के साथ कहते हैं कि यदि मोदी जी नहीं होते तो शायद राम मंदिर नहीं बनता।

इस बार आपकी पार्टी कितनी सीटें जीत सकती है। आपका क्या अनुमान है?

रामेश्वर शर्माः भाजपा का निर्देश है और मध्य प्रदेश के हर कार्यकर्ता का संकल्प है। इस बार भाजपा 200 से अधिक सीटें मध्य प्रदेश की धरती पर मोदी जी और शिवराज जी के नेतृत्व में जीतेगी।

इस कार्यकाल में आप ऐसे कौन से काम हैं जो नहीं कर पाए, जो अगले कार्यकाल में आप करेंगे?

रामेश्वर शर्माः अगले कार्यकाल में तो हमारा एकमात्र काम बचेगा, जो बची हुई सुविधाएं हैं उनको देने का। फिर हम 2028 में हम दावे के साथ कहेंगे कि प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में से नंबर वन हुजूर है, जिसके सेवक रामेश्वर शर्मा हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *