अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। दीनदयाल सभागार में मंगलवार को हुए बबीना विधानसभा के संयुक्त मोर्चा सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की पांचवीं महाशक्ति बन चुका है। जल्द ही देश तीसरी बड़ी महाशक्ति बन जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जहां पड़ोसी देश पाकिस्तान में रोटियों के लिए लाठियां चल रही हैं। वहीं, भारत कोरोना काल से अब तक 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन दे रहा है।

सम्मेलन में डिप्टी सीएम ने सपा, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस सरकार में गरीब और गरीब होता जाता था। जबकि, अमीर और अमीर होता था। यूपीए सरकार में जब आतंकी हमला होता था, तब तत्कालीन प्रधानमंत्री पाकिस्तान से कहते थे कि इस बार अंतिम चेतावनी है। मगर केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद जब पुलवामा हमला हुआ, तो भारत की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मारा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा सरकार में रामभक्तों पर गोलियां चलवाई गईं और अयोध्या की सड़कें खून से रंग गई थीं। कहा कि आजम खां के कहने पर कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल बनवाई गई मगर जिंदा लोगों के लिए मकान नहीं बनाए गए। आज भाजपा सरकार ने लोगों को आवास दिए हैं। सपा शासनकाल में इटावा, मैनपुरी और रामपुर में बिजली आती थी। आज हर जिले को पर्याप्त बिजली मिल रही है। सपा सरकार में बुंदेलखंड की प्यास बुझाने के लिए ट्रेन से पानी आया था। आज जल जीवन मिशन की योजना सबसे पहले बुंदेलखंड से शुरू की गई। कई घरों में नल से पानी आने लगा है। जल्द ही सभी घरों में घर-घर नल से पानी आएगा। प्रदेश में एक्सप्रेस-वे बनाकर सड़कों का जाल बिछाया गया है।

डिप्टी सीएम बोले कि लोकसभा चुनाव में सपा के लोग वोट मांगने आएं तो पूछना कि एक ही परिवार के 18 लोग सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य क्यों होते थे। बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के सामने कोई दल नहीं है। इस बार 350 पार का संकल्प है। इस दौरान मेयर बिहारी लाल आर्य, झांसी प्रभारी संतविलास शिवहरे, एमएलसी बाबूलाल तिवारी, महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, जालौन प्रभारी संजीव श्रृंगीऋषि, पूर्व जिलाध्यक्ष जयदेव पुरोहित, जिला महामंत्री अमित साहू, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमित सिंह जादौन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन पुरोहित, पूर्व मेयर रामतीर्थ सिंघल, रियांशु मुखरैया, किरण वर्मा, प्रियांशु डे, सौरभ मिश्रा, शैलेंद्र प्रताप सिंह, भूपेंद्र आर्य, चेतन ओझा आदि मौजूद रहे।

यूपी में आज 65 मेडिकल काॅलेज, वहां बनेंगे नर्सिंग कॉलेज

बृजेश पाठक ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में 65 मेडिकल काॅलेज हैं। इसमें 35 सरकारी और 30 निजी मेडिकल कॉलेज हैं। अब हर मेडिकल कॉलेज में एक नर्सिंग कॉलेज खोलेंगे। वहीं, 2017 में प्रदेश में सिर्फ 13 मेडिकल कॉलेज थे। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में बेसिक शिक्षा का ढांचा तोड़कर रख दिया गया था। आज 90 फीसदी सरकारी स्कूल प्राइवेट से बेहतर हैं।

बुंदेलखंड में खत्म हो गया माफिया राज

डिप्टी सीएम बोले 2017 से पहले बुंदेलखंड में गुंडों, माफिया का राज था। भाजपा सरकार में गुंडे या तो जेल में हैं या प्रदेश छोड़कर चले गए। भाजपा सरकार में छेड़छाड़ करने वाले 25 हजार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की गई है। आज बेटियां शान से घूम सकती हैं। किसी की हिम्मत नहीं, उनके साथ छेड़छाड़ कर दे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *