Ujjain News: The work of widening of Imli Tiraha started from KD Gate, encroachment removed

केडी गेट से इमली तिराहा के चौड़ीकरण का कार्य शुरू
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आखिरकार रविवार सुबह से केडी गेट से इमली तिराहा तक का चौड़ीकरण कार्य शुरू हो ही गया। नगर निगम की टीम के साथ ही रविवार सुबह से ही क्षेत्र के लोगों ने भी अपने मकानों को खुद तोड़ना शुरू कर दिया था। सुबह से ही पूरे मार्ग पर मलबा ही मलबा नजर आ रहा था, जहां नगर निगम की टीम के साथ ही तीन थानों की पुलिस की मौजूदगी में यह अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

नगर निगम के इंजीनियर अनिल जैन ने बताया कि केडी गेट से इमली तिराहा गौतम मार्ग का चौड़ीकरण कार्य रविवार सुबह से शुरू हो चुका है। पूर्व में इस चौड़ीकरण के लिए मार्ग पर सेंटर लाइन से मार्किंग का कार्य प्रारंभ करते हुए लाल निशान लगाए गए थे। जिसके बाद चौड़ीकरण हटाने का यह काम शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि मौजूदा मार्ग के बीच से दोनों तरफ 7.50 रनिंग मीटर तक रोड चौड़ीकरण किया जाएगा। केडी गेट से इमली तिराहा मार्ग की लंबाई 1230 रनिंग मीटर है। जिसमें प्रस्तावित चौड़ीकरण का कार्य रोड मानक 15 मीटर के अनुसार रहेगा। अनिल जैन ने बताया कि सड़क के दोनों मार्गों पर पांच से सात फीट तक का अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिससे कि मार्ग की चौड़ाई कुल 50 फीट हो जाए। मार्ग में प्रभावित भवनों की संख्या 439 तथा पूर्ण तरह से प्रभावित भवनों की संख्या आठ है। सुबह से गौतम मार्ग पर हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दी। बताया जा रहा है कि इस मार्ग पर तीन थानों का पुलिस बल तैनात किया गया था। वहीं, 50 लेबर, तीन जेसीबी, चार डंपर, पोकलेन मशीन के साथ ही नगर निगम जोन क्रमांक एक के नगर निवेश और शिल्पज्ञ व अन्य अधिकारी के साथ ही जोन क्रमांक दो के अधिकारी कर्मचारी और जिला प्रशासन की टीम मौके पर उपस्थित थे।

कांग्रेस का विरोध नहीं आया काम

बताया जा रहा है कि इस मार्ग पर चौड़ीकरण को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध जता रही थी। तराना विधायक महेश परमार ने चौड़ीकरण हटाने के पूर्व मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर संभागायुक्त को एक पत्र भी लिखा था। जबकि क्षेत्र में पार्षद इमरान लाला और सपना सांखला ने मशाल रैली और भूख हड़ताल जैसा  प्रदर्शन कर विरोध भी जताया था, लेकिन फिर भी आज से यह कार्रवाई शुरू हो गई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *