Gwalior: Husband and wife were divorced in a domestic dispute eight years ago, now they will be together again

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

तलाक के आठ साल बाद पति-पत्नी ने एक बार फिर बच्चों की खातिर साथ रहने का फैसला किया है। जल्द ही अब दोनों अपने बच्चों के साथ शादी करेंगे। मामला ग्वालियर की एक महिला और धौलपुर के रहने वाले एक शख्स से जुड़ा है। पति-पत्नी के बीच अनबन के चलते आठ साल पहले दोनों में तलाक हो गया था। शादी से दोनों के दो बच्चे एक लड़का और एक लड़की थी। बच्चों की उम्र अब 14 और 16 वर्ष है। 

मीडिएटर हरीश दीवान के मुताबिक 2005 में धौलपुर के युवक की शादी ग्वालियर की रहने वाली एक युवती से हुई थी। इसके बाद 2007 और 2009 में दो संतानों के रूप में उन्हें बेटा-बेटी मिले। लेकिन युवक के शराब के नशे में डूबे रहने के कारण परिवार में कलह होने लगी। मामला इतना बढ़ गया कि आठ साल पहले 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया था। दोनों बच्चों की सुपुर्दगी कोर्ट के जरिए पिता को मिली थी, जबकि बच्चों की सुपुर्दगी मां चाहती थी।

महिला ने मीडिएटर हरीश दीवान के जरिए अपनी समस्या काउंसलिंग के जरिए सुलझाने की अपील की। इस पर मीडिएटर ने महिला के पति से बात की। दोनों में अनबन के बाद तय किया गया कि महिला को उसके बच्चों से मिलवाया जाएगा। बशर्ते वह उन्हें पिता के खिलाफ अनावश्यक कानाफूसी नहीं करेगी। शहर के फूल बाग स्थित एक पार्क में पिता बच्चों को लेकर आया और उनकी मां से मेडिएटर की मौजूदगी में मुलाकात कराई। इस पर मीडिएटर को लगा कि दोनों लोग फिर से बच्चों की खातिर साथ रह सकते हैं। इसके लिए उन्होंने पति पत्नी को समझाइश दी और दोनों को फिर से साथ रहने के लिए मना लिया। उन्होंने इसके लिए बच्चों के भविष्य का भी हवाला दिया था। पिछले दिनों ग्वालियर की महिला अपने पति के पास धौलपुर चली गई। अब दोनों फिर से एक बार बच्चों की मौजूदगी में शादी करेंगे। खास बात यह है कि एक शादी में वर वधु के बच्चे भी बराती के रूप में शामिल होंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *