Ruckus in cardiology Gwalior Death due to heart attack uproar in cardiology and assault with staff

कार्डियोलाजी में हंगामा और स्टाफ से मारपीट
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

ग्वालियर में जयारोग्य अस्पताल की कार्डियोलाजी में भर्ती मरीज की ह्दयघात से मौत को लेकर स्वजन ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ की। साथ ही स्टाफ के साथ मारपीट कर दी। महिला स्टाफ ने कक्ष में बंद कर खुद को बचाया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब मामला शांत हुआ। 

जानकारी के अनुसार, घोसीपुरा में रहने वाले सुभाष जयारोग्य अस्पताल में टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं। उनके 75 वर्षीय पिता पातीराम को सीने में दर्द हुआ तो उन्हें बीते रोज जेएएच की कार्डियोलाजी विभाग में भर्ती किया गया। पातीराम का उपचार चल रहा था, लेकिन शुक्रवार की शाम को उनकी मौत हो गई, जिसके बाद मरीज के साथ आए अटेंडेंटों ने हंगामा करते हुए डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। वहां पर मौजूद स्टाफ व जूनियर डाक्टरों के साथ मारपीट की गई। इससे वहां पर भर्ती मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हंगामा कर रहे स्वजन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी बात सुनने के लिए कोई तैयार नहीं था बाद में जब पुलिस आई तक मामला शांत हुआ।

डॉक्टरों का कहना है कि मरीज की हालत पहले से ही नाजुक थी, जिसके बारे में स्वजन को अवगत कराया गया था, क्योंकि मरीज का ह्दय महज 25 फीसद ही काम कर रहा था। मरीज लेटा हुआ था अटेंडेंट ने उन्हें लेटे-लेटे ही पानी पिला दिया, जिस कारण ह्दयघात हुआ। डाक्टरों ने बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन नहीं बचा सके, इस पर स्वजन ने काफी तोड़फोड़ और मारपीट तक स्टाफ के साथ की तो पुलिस को बुलाना पड़ी। पुलिस ने फिलहाल डॉक्टरों की शिकायत पर दो नामजद और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *