case filed against iron trader in case of triple talaq

दानिश
– फोटो : न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर

विस्तार

इंदौर के लोहा व्यापारी के खिलाफ पुलिस ने तीन तलाक के मामले में केस दर्ज किया है। व्यापारी ने पत्नी को उसके घर जाकर तीन बार तलाक…तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ दिया। इसके बाद पीड़िता ने चंदन नगर थाने पर मामले की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने शुक्रवार को केस दर्ज किया है। 

चंदन नगर पुलिस के मुताबिक 20 साल की आसरीन खान की शिकायत पर उसके पति दानिश खान के खिलाफ तीन तलाक के मामले में केस दर्ज किया गया है। आसरीन ने बताया 26 फरवरी 2023 को उसका पति दानिश, अपने जीजा रमीज को लेकर चंदन नगर स्थित घर आया था। उसके घर के बाहर खड़े होकर शरीअत का हवाला देते हुए तलाक…तलाक…तलाक बोल कर कहा कि आज से हमारा कोई संबंध नहीं है, ऐसा कहकर वह चला गया। वह घर आकर आसरीन पर पूर्व में दर्ज कराए गए दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के एक केस में समझौता करने को लेकर दबाव बना रहा था। जब महिला ने मना किया तो आरोपी ने पीड़िता, उसकी मां और परिवार के अन्य लोगों को अपशब्द भी कहे। इसके बाद इस मामले में आसरीन ने थाने में लिखित शिकायत की। इसके बाद मामला अफसरों तक पहुंचा। जांच के बाद दानिश पर कार्रवाई की गई है।

गर्भवती हुई तो घर से बाहर निकाल दिया

पति और उसकी बहन सना शादी के दो महीने बाद ही प्रताड़ित करने लगे। जब वह दो माह की गर्भवती थी तो उसे मारपीट कर घर से रात को निकाल दिया। वह जैसे तैसे रात में चंदन नगर अपनी मां के पास पहुंची। दानिश को समझाने के सभी प्रयास असफल हुए और इसके बाद दानिश के खिलाफ महिला थाने में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया गया। दानिश और आसरीन की शादी जुलाई 2021 में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी। चंदन नगर पुलिस के मुताबिक मामले में उसकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *