[ad_1]

Prime Minister of Nepal saw TCS, Infosys campus, left for Delhi

नेपाल प्रधानमंत्री को कपड़े से बना चित्र सौपा गया।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड अपनी दो दिवसीय इंदौर और उज्जैन यात्रा के इंदौर से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने सुपर काॅरिडोर स्थित टीसीए और इंफोसिस का कैम्सप देखा। वे वहां करीब एक घंटा रुके और दोनो कंपनियों के बारे में जाना। प्रधानमंत्री नेपाल में भी आईटी कंपनियों के निवेश को बढ़ावा देना चाहते है, इसलिए उन्होंने कंपनियों के हिसाब से जरुरतें भी जानी।

इसके बाद वे एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें विदाई देने भोपाल से इंदौर पहुंचे। प्रचंड दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, सांससशंकर लालवानी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

उपयोग किए गए कपड़े से बनी पेेंटिंग दी

नेपाल के प्रधानमंत्री को नगर निगम के अफसरों ने उपयोग किए गए कपड़े से बना उनका पोट्रेट भेंट किया। जिसे देख वे खुश हो गए। इसके पूर्व शुक्रवार रात मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए भोज में प्रचंड ने कहा कि नेपाल और भारत के रिश्तों को हिमालय जितनी ऊंचाई देने का काम करते रहेंगेे। दोनो देशों के बीच जो सहमति बनी है, उसके सकारात्मक परिणाम आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रुप में चौथी बार भारत यात्रा रही। मेरा महाकाल के दर्शक का सपना था, जो पूरा हुआ। भोज के दौरान मुख्यमंत्री ने उनका मालवी पगड़ी पहना कर स्वागत किया। नेपाल से आए अन्य मंत्रियों का भी स्वागत हुआ। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *