The Prime Minister of Nepal came to Indore, ate Indori Pohe and left for Ujjain.

गणगौर नृत्य देखते नेपाली पीएम
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल ‘प्रचंड’ शुक्रवार को इंदौर पहुंचे। विमानतल पर उनकी आगवानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। उनका विमानतल पर पारंपरिक अंदाज में स्वागत हुआ। उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने से पहले उन्होंने वीआईपी लाऊंज में मुख्यमंत्री के साथ इंदौरी पोहे का स्वाद चखा। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि नेपाल और भारत प्राचीन राष्ट्र है और दोनो देशों के सांस्कृतिक वैभव और संस्कार एक समान है।

विमानतल परिसर को प्रचंड के आगमन के चलते फूलों से सजाया गया था। जैसे ही वे परिसर में आए तो कलाकारों ने गणगौर नृत्य और भगोरिया नृत्य से स्वागत किया। प्रधानमंत्री पुष्प कमल ‘प्रचंड’ का इंदौर में बसे नेपाली समाज ने भी स्वागत किया। उन्हे एयरपोर्ट पर देख प्रधानमंत्री उनसे मिलने जा पहुंचे। किसी ने उनका फूलों से स्वागत किया तो किसी ने स्मृति चिन्ह भेंट किया।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ केे साथ अन्य अतिथि भी उनके साथ इंदौर आए।प्रधानमंत्री के साथ गंगा दहल, नेपाल के विदेश मंत्री नारायण प्रकाश सोद, वित्त मंत्री डॉ. प्रकाश शरन महत, ऊर्जा जल संसाधन मंत्री शक्ति बहादुर बासनेत, भौतिक व परिवहन मंत्री प्रकाश ज्वाला, वाणिज्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश रिजल, प्रधानमंत्री जी के सलाहकार हरिबोल प्रसाद, मुख्य सचिव शंकरदास बैरागी और नेपाल के विदेश सचिव भरतराज पौड्याल भी इंदौर आए।

इंदौर आगमन के चलते सुबह एयरपोर्ट से विजय नगर तक का मार्ग सामान्य ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया। सुबह 11 बजे नेपाल के प्रधानमंत्री इंदौर एयरपोर्ट पर आकर उज्जैन मेें महाकाल मंदिर के दर्शन के लिए रवाना हुए वे सुपर काॅरिडोर, लवकुश चौराहा से उज्जैन पहुंचे,इसलिए इस मार्ग पर सिर्फ वीवीआईपी मूवमेंट ही था।एयरपोर्ट परिसर के अलावा यात्रा रुट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के फ्लैक्स लगाए गए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *