[ad_1]

MP News: MP Waqf Board sent third notice to Saif Ali Khan's sister Saba, chairman said - will take legal actio

मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सनवर पटेल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड ने सैफ अली खान की बड़ी बहन और स्व. मंसूर अली खान पटौदी की बड़ी बहन सबा सुल्तान को एक महीने में तीसरा नोटिस भेजा है। औकाफ ए शाही की मुतवल्ली (प्रबंधक) सबा सुल्तान पर बोर्ड के आदेशों की अवेहलना करने का आरोप है। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सनवर पटेल ने कहा कि मुतवल्ली के खिलाफ अब वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। आवश्यक होने पर एफआईआर भी कराएंगे। 

मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड ने सबा सुल्तान को 2011 में नवाबों द्वारा वक्फ (दान) की प्रापर्टी का मुतवल्ली बनाया है। सबा को 8 मई और 12 मई को बोर्ड की तरफ से मक्का-मदीना स्थित रूबातों ( धर्मशालाओं) में हाजियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने को लेकर नोटिस जारी किए गए थे। इसके बाद उनके द्वारा मक्का की रूबात में इंतजाम कर दिए गए, लेकिन मदीना में अब तक हाजियों के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए है। 

वक्फ बोर्ड ने अध्यक्ष सनवर पटेल कहा कि मुतव्वली अपनी ड्यूटी पूरी नहीं कर रहे है। अध्यक्ष ने कहा कि हमें शिकायत मिली है कि बोर्ड की तरफ से नियुक्त मुतवल्ली ने अपने मुतवल्ली बिल्डिंगों में रख दिए है। इनमें कुछ बिल्डिंग बंद पड़ी है या फिर उनको किराए पर दे दिया गया। इनकी आय में भी कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है। जिसे हाजियों की सुविधाओं में खर्च करना है। पटेल ने कहा कि प्रबंधन में लापरवाही और उदासीनता के कारण नुकसान हो रहा है। इसको लेकर तीसरा नोटिस जारी किया गया है। उनसे प्रमाणित साक्ष्यों के आधार पर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। इसके बाद भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर बोर्ड वैधानिक कार्रवाई करेंगा। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *