[ad_1]

अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। बेटी की गलती से शिक्षक पिता के बैंक खाते से साइबर जालसाजों ने करीब एक लाख रुपये पार कर दिए। खाते से रकम निकाले जाने की जानकारी मिलते ही शिक्षक के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जालसाज के बैंक खाते को सीज करा दिया। इस खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपये डंप हैं, लेकिन अभी तक शिक्षक को उनकी रकम वापस नहीं मिल सकी है। पिछले करीब एक माह से वह रोजाना पुलिस के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

सीपरी बाजार के आवास विकास कॉलोनी निवासी शिक्षक मधुसूदन ने पुलिस को बताया कि पिछले माह उनकी बेटी ने मोबाइल पर आए एक अनजाने लिंक को क्लिक कर दिया। इसके बाद उनके बैंक खाते से साइबर जालसाज ने तीन बार में कुल एक लाख रुपये निकाल लिए। मेसेज आते ही उन्होंने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जालसाज के प्राइवेट बैंक में चल रहे खाते को सीज करा दिया लेकिन, अभी तक उनको यह रकम वापस नहीं मिल सकी है। इस बैंक खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपये की रकम डंप पड़ी है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि पैसा निकासी की प्रक्रिया लंबी होती है। प्रक्रिया पूरी होने पर शिकायत करने वालों का पैसा वापस कराया जाता है।

सेना के जवान बन रहे निशाना

साइबर जालसाज सेना के जवानों को भी जमकर निशाना बना रहे हैं। साइबर एवं पुलिस थाने में हर सप्ताह कम से कम पांच शिकायतें पहुंचती हैं। सबसे अधिक आधार सत्यापन एवं ऑनलाइन शापिंग के नाम पर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *