Varanasi: Brick and stone pelted over minor dispute, broken glasses of car, shops closed after stampede

मामूली विवाद को लेकर चले ईंट पत्थर, गाड़ी के टूटे शीशे,
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

वाराणसी में दानगंज चोलापुर थाना क्षेत्र के नियार बाजार में शुक्रवार की देर शाम पुलिस बूथ के पास दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट और पत्थर चले। भगदड़ के बाद स्थानीय व्यवसायी दुकान बंद कर भाग निकले। मौके पर पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। घटना की जानकारी दोनों पक्षों से चोलापुर पुलिस ने ली। 

थानाध्यक्ष ने मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की बात बताई। गाजीपुर जनपद थाना खानपुर के गौरी के प्रधान नरसिंह गोस्वामी के पुत्र की शादी 29 मई को है। परिवार के लोग कार से नियार बाजार घर की युवतियों को लेकर नूडल्स खिलाने अजगरा गए थे। अजगरा से लौटते समय नियार पुलिस बूथ के समीप बस स्टैंड पर अंग्रेजी दारू के ठेके पर कुछ लोग दारू खरीद रहे थे।

यह भी पढ़ें- Nagar Nikay Oath Ceremony: शपथ के बाद नगर आयुक्त ने मेयर को दी चांदी की गदा, हर हर महादेव के जयघोष की गूंज

कार चालक वाहन की बत्ती बुझा कर जा रहा था इसी बीच किसी युवक ने बत्ती जलाने को कहा। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हुई और ईंट पत्थर जमकर चले। कार में बैठी महिलाएं किसी तरह जान बचाकर बाहर निकली। मारपीट के दौरान कार के शीशे तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिए गए।

घटना की सूचना पर तत्काल अजगरा चौकी की पुलिस पहुंची। जिनके सामने ईंट पत्थर चलते रहे। आसपास की दुकानें बंद हो गई। सूचना पर थानाध्यक्ष चोलापुर पुलिस बल के साथ नियार पहुंची। जहां पर मौजूद गौरी के प्रधा नरसिंह गोस्वामी से मामले की जानकारी ली। लोग नाराज थे कहा तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। घटना को लेकर नियार बाजार में दहशत का माहौल देर रात तक बना रहा। विवाद में पुलिसकर्मी और कुछ लोगों को चोट भी आई हैं। 

बंद रहता है पुलिस बूथ

नियार बाजार में 3 जनपदों की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए पुलिस बूथ की स्थापना कराई गई थी। जिस पर वायरलेस की सुविधा भी दी गई है। लेकिन पुलिस बूथ पर पुलिसकर्मी दरोगा की मौजूदगी नहीं रहती है। पुलिस बूथ बंद रहने के कारण बाजार में उपद्रवी हावी रहते हैं। आए दिन नियार बाजार में विवाद होते रहते हैं। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *