[ad_1]

Ujjain News Ujjain SI Preeti Singh performs duty and mother duty simultaneously

एसआई प्रीति सिंह
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

उज्जैन जिले में बड़नगर पुलिस थाने में एक ऐसी महिला पुलिस अधिकारी हैं, जो अपनी डेढ़ साल की मासूम बिटिया का पालन-पोषण करने के साथ पुलिस का फर्ज बखूबी निभा रही हैं। एक तरफ घर में ममता की मूरत तो दूसरी तरफ अपराधियों के लिए खौफ का दूसरा नाम  2016 बैच की एसआई प्रीति सिंह चौहान फिलहाल बड़नगर थाने में पदस्थ हैं।

एसआई चौहान थाने में ड्यूटी गश्त संभालने के साथ ही महिला डेस्क की नोडल अधिकारी के रूप में भी अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं। 8-10 घंटे की ड्यूटी एसआई प्रीति सिंह अपनी डेढ़ साल की मासूम के साथ करती हैं। प्रीति सिंह ने बताया, पति आकाश दीप सिंह बालाघाट में सब-इंस्पेक्टर के पद पर सेवा दे रहे हैं। ऐसे में घर पर बच्ची को संभालने में समस्या आती है, वहीं पुलिस की ड्यूटी निभाना अपने आप मे कठिन है। तीन शिफ्ट में से किसी भी शिफ्ट में कभी भी ड्यूटी लग सकती है। इसके अलावा महिला संबंधित मामले आने पर कभी भी थाने पर आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद डेढ़ साल की बिटिया प्रिशा का प्रीति सिंह पूरा ख्याल रखती हैं।

दोनों जिम्मेदारी का तालमेल बैठाने में प्रीति सिंह को पुलिस अधिकारियों को भी सहयोग मिल रहा है। ड्यूटी पर रहने के बाद भी एसआई प्रीति सिंह बच्ची का पूरा ध्यान रखती है। बड़नगर एसडीओपी रवींद्र बोयत, थाना प्रभारी सुरेंद्र गरवाल सहित अन्य पुलिस अधिकारी अपने सहयोगी पुलिस अधिकारी के डबल रोल से काफी प्रभावित हैं। प्रीति सिंह एक सशक्त महिला के साथ ममतामयी मां की भूमिका भी निभा रही हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *