[ad_1]

उज्जैन पुलिस की सख्ती के बाद भी शहर में लगातार वाहन चोरी खुलेआम और दिनदहाड़े हो रही है। कुछ दिन पहले एक युवक युवती  दोपहिया वाहनों से बैटरी चुराने की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। लेकिन अब जीडीसी कॉलेज में हुई एक दोपहिया वाहन की चोरी ने  लोगों के होश ही उड़ा के रख दिए हैं। इस चोरी में एक महिला काले लिबास में दिनदहाड़े कॉलेज के बाहर पार्किंग एरिया में से वाहन चोरी कर ले जाती नजर आ रही है। पुरुष चोरों के साथ ही अब महिला चोर भी वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने में लगी हैं। जीडीसी कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे युवती वाहन चोरी करते हुए कैद हुई है।

पूरा मामला 17 मई 2023 बुधवार का है। जब जीडीसी कॉलेज में आयोजित चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में 131, ढाबा रोड निवासी तन्मय गुप्ता परीक्षा देने पहुंचे थे। तन्मय दोपहर एक बजे जीडीसी कॉलेज पहुंचे और कॉलेज परिसर की पार्किंग में अपनी नई गाड़ी, जो कि उन्होंने 22 दिन पहले ही खरीदी थी, खड़ी की और परीक्षा देने चले गए। जब शाम पांच बजे तन्मय परीक्षा देकर बाहर आए तो देखा कि कॉलेज परिसर से उनकी गाड़ी गायब थी। इसकी शिकायत उन्होंने जीडीसी कॉलेज के प्राचार्य से की और बाद में माधव नगर थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

माधव नगर पुलिस ने  फरियादी को गाड़ी ढूंढने के साथ ही दो दिन बाद आने का कहा। इसके बाद फरियादी तन्मय ने अपने परिजनों के साथ जीडीसी कॉलेज पहुंचकर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले, जिसमें एक युवती गाड़ी ले जाते हुए दिखाई दे रही थी। फिर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज मिलने के बाद माधव नगर पुलिस ने वाहन चोरी की घटना के पांच दिन बाद प्रकरण दर्ज किया। सीसीटीवी फुटेज में एक युवती तन्मय की नई सुजुकी एक्सेस ले जाते हुए दिखाई दे रही है, जिसमें यह भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि लड़की के साथ इस वारदात को अंजाम देने के दौरान और कोई और भी साथ में था। ऐसे मामलों में पुलिस यदि तत्परता दिखाए तो चोरों को पकड़ा जा सकता है, लेकिन पुलिस का ढुलमुल रवैया चोरों के हौसले बुंलद कर रहा है।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *