गोरखपुर जिले में गोरखनाथ इलाके के दिग्विजयनगर में रेलवे कर्मचारी अफरोज की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। हत्या किसने की, यह तो पुलिस भी जानती है, लेकिन आरोपी पत्नी शादिया ने अपना जुर्म कबूल नहीं किया है। पूछताछ के दौरान शादिया ने पुलिस को अपने जवाबों में उलझाए रखा।

देर रात उसने एक ऐसा जवाब दिया, जिसके बाद पुलिस के भी होश उड़ गए। जब उसने कहा कि सावधान इंडिया देखती हूं, पता है घर में कैमरे लगे हैं। शुक्रवार को पुलिस के हर सवाल का जवाब घुमाकर देते हुए उसने कहा कि मुझे टार्चर नहीं कर सकते हैं। कानून के नियम कायदे से पूछताछ करें, पहले तो मेरे वकील को बुलाएं, फिर सवाल-जवाब करें।

 



महिला सिपाहियों के बाद पूछताछ के लिए एसपी क्राइम इंदु प्रभा सिंह भी पहुंचीं, लेकिन उनके सामने भी शादिया नहीं टूटी। उसने कहा कि सावधान इंडिया देखती हूं, घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है, यह मुझे पता है, आप को बताने की जरूरत नहीं। शादिया के जवाबों में उलझी पुलिस शुक्रवार को साक्ष्य जुटाने में जुटी रही। शनिवार को पुलिस इस मामले की प्रेस कांफ्रेंस कर पर्दाफाश कर सकती है।

17 की उम्र में अफरोज से बने संबंध

उधर, पुलिस की जांच में सामने आया है कि रेलवे कर्मचारी मोहम्मद अफरोज से महिला की नजदीकी 2007 से ही है। तब उसकी उम्र महज 17 साल ही थी। अफरोज गोरखनाथ में स्थित उसके घर पर लोन के सिलसिले में गया था। तब शादिया के पिता को लोन की जरूरत थी और उन्होंने अफरोज से मदद मांगी थी।

 


इस दौरान ही आते-जाते अफरोज का शादिया से संबंध हो गया। फिर दोनों साथ रहने लगे। अफरोज ने उसके लिए आलीशान घर बनवाया और उसी में साथ रहने लगा। लेकिन, अफरोज के घर वाले इस बात से अंजान थे। वह उस पर शादी का दबाव बनाते थे, लेकिन वह टालमटोल करता था।

जांच में पता चला कि अक्तूबर 2022 में अफरोज ने पहली बार शादिया को अपने घरवालों से मिलाया था। लेकिन, वह उस घर में रहने को तैयार नहीं हुई थी। उधर, घर को अपने नाम कराने के बाद शादिया का एक युवक से नजदीकी संबंध भी हो गया था। अफरोज ने आपत्ति की तो उसने तलाक के पेपर भेज दिए थे। इसके बाद अफरोज शांत हो गया और दोनों साथ रहने लगे।

25 मई को अफरोज की हत्या हो गई। सारी कड़ियां जोड़ने के बाद पुलिस घटना के पर्दाफाश के करीब पहुंच चुकी है। पुलिस के हाथ जो सबूत लगे हैं, जिनसे साबित हो रहा है कि पत्नी ने ही अपने प्रेमी छात्र अभिषेक के साथ मिलकर हत्या की है। अभिषेक महराजगंज का स्थायी निवासी है। उसे भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उधर, पुलिस के मुताबिक शादिया का भाई दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चुका है।

 


नए उम्र के युवकों से दोस्ती का विरोध करता था अफरोज

दरअसल, अफरोज के मकान में नए उम्र के किराएदार रहते थे। आरोपों में घिरा अभिषेक 19 साल का है और आईआईटी का छात्र है। इसी तरह अरशद की उम्र भी कम है। इसके पहले भी उसकी दोस्ती कम उम्र के युवकों से थी। इसी को लेकर अफरोज समय समय पर विरोध करता था और इसी से नाराज होकर शादिया ने तलाक का नोटिस भी भेजा था। लेकिन, बाद में दोनों में सुलह समझौता हो गया और साथ रहने लगे थे।

 


यह हुआ था

गोरखनाथ के जटेपुर उत्तरी के स्थायी निवासी मोहम्मद अफरोज रेलवे के सीडीओ कार्यालय में सीनियर टेक्नीशियन थे। उन्होंने परिवार से हटकर एक मकान का निर्माण दिग्विजयनगर में भी कराया था। बुधवार रात दो बजे के करीब अफरोज की घर में ही गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस पत्नी शादिया, किराएदारों को हिरासत में लेकर जांच कर रही है। अफरोज के भाई जावेद की तहरीर पर पुलिस ने नामजद केस दर्ज किया है।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *