Angry villagers beat leopard to death in Khargone, five injured in Sehore leopard attack

खरगोन में लोगों ने तेदुए को पीट-पीटकर मार डाला।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में ग्रामीणों ने एक तेंदुए को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीण एक व्यक्ति पर तेंदुए के हमला करने से आक्रोशित थे। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए के शव को कब्जे में लेकर अब उसकी जांच कर रही है। वन विभाग के डीएफओ ने बताया कि साफ जाहिर है कि तेंदुए पर हमला कर उसे मार दिया गया है। हम लोग जांच कर रहे हैं। जांच के बाद इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। 

जानकारी के अनुसार खरगोन जिले की चिरिया वन रेंज के नान कोड़ी और चैनपुर गांव के बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने एक तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला। दरअसल एक ग्रामीण पर तेंदुए के हमला करने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तेंदुए पर पत्थर, लाठी और डंडों से हमला कर दिया था। वन विभाग के डीएफओ प्रशांत कुमार सिह ने भी तेंदुए को मारने की पुष्टि की है। करीब चार साल के तेंदुए ने अचानक जंगल में ग्रामीण उमेश डावर पर हमला कर दिया था। गुस्साए और आक्रोशित ग्रामीणों ने उस पर हमला कर उसकी हत्या कर दी। झिरन्या थाना क्षेत्र के नान कोड़ी और चैनपुर के बीच जंगल की यह घटना बताई जा रही है। मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई है। ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा है। 

तेंदुए के हमले से ग्रामीण हो गया था बेहोश

चैनपुर के रहने वाले एक ग्रामीण उमेश डावर ने बताया कि उस पर सुबह तेंदुए ने हमला कर दिया था। जब वह नदी के पास जा रहा था। तेंदुए के हमले से वह अचानक बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो वह दवा खाने में मौजूद था। दवाखाने में उसका प्राथमिक इलाज कर उसे खरगोन इलाज के लिए भेज दिया गया। 

दोषियों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

वन विभाग के डीएफओ प्रशांत कुमार सिह ने तेंदुए की हत्या की पुष्टि की है। मामले में जांच की जा रही है। मौके पर डॉग स्क्वॉड की टीम रवाना की गई है। तेंदुए का पोस्टमार्टम भी कराया जाएगा। फिर मौत का कारण स्पष्ट होगा। हलाकि तेंदुए के मुंह और अन्य जगह खून मिला है उससे लगा रहा है की तेंदुए पर हमला किया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *