[ad_1]

अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। शपथ लेने के बाद पहले संबोधन में महापौर बिहारी लाल आर्य ने एक बार फिर से लोकलुभावन वादों का पिटारा खोल दिया। एनजीटी के लाल निशान पर आए पांच हजार से अधिक मकानों को किसी कीमत पर जमींदोज न होने देने की बात कही। कहा, झांसी के किसी मकान को गिराने से पहले बुलडोजर को बिहारीलाल के ऊपर से गुजरना होगा। बिहारी की इस बात पर लोगों ने तालियां भी बजाईं, हालांकि करीब बीस मिनट लंबे संबोधन में बिहारी अपने सबसे अधिक चर्चित हाउसटैक्स को हाफ कर देने वाले वादे पर कुछ भी नहीं बोले। अतिक्रमण के मुद्दे पर व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि बिना उनसे परामर्श किए अतिक्रमणरोधी कार्रवाई नहीं होगी। 43 बिंदुओं के संकल्प पत्र को हर कीमत पर लागू करेंगे। चुनाव के दौरान बाहरी होने के आरोप पर भी बिहारी लाल कई दफा सफाई पेश करते नजर आए। कहा कि झांसी का हर आदमी महापौर है। वह यहां हर दिन मौजूद रहेंगे। हर वार्ड का खुद दौरा करेंगे। वहां की परेशानी समझकर दूर कराने की कोशिश करेंगे। दावा किया कि उनका लक्ष्य स्वच्छता एवं विकास के मामले में झांसी को पूरे देश में नंबर एक बनाने का है। बिहारी ने दावा किया कि निगम के सभी कार्य गुणवत्ता युक्त होंगे। भ्रष्टाचार का कोई नामो निशान नहीं होगा। महानगर में पार्किंग एवं बरात घर बनाने जैसे काम प्राथमिकता से होंगे।

महापौर ने कहा, गाड़ियों का चालान खत्म कराना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने मंडलायुक्त से चर्चा की है। जल्द ही आम लोगों को इससे राहत मिलेगी। बिहारी के इन वादों पर उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।

इनसेट

कार्यकारिणी की पहली बैठक में पेश करेंगे हाउसटैक्स हाफ करने का मुद्दा

सभा स्थल पर महापौर बिहारी लाल ने भले ही हाउसटैक्स हाफ करने के मुद्दे पर कोई बात नहीं की लेकिन, नगर निगम में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हाउसटैक्स हाफ करने का वायदा वह अवश्य पूरा करेंगे। इसका मुद्दा वह कार्यकारिणी की पहली बैठक के दौरान पेश करेंगे। नगर निगम अफसरों से उन्होंने पहली कार्यकारिणी बैठक बुलाने के बारे में भी चर्चा की।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *