[ad_1]

Soil test for four flyovers to be built on Indore bypass will start in two years

बायपास पर ब्रिजोंं के लिए मिट्टी परीक्षण शुरु
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार

देवासनाका से से राऊ तक के बायपास पर चार नए फ्लाईओवर दो वर्षों में बनकर तैयार होंगे। उनके लिए मिट्टी परीक्षण का काम शुरू हो गया है। इन फ्लाईओवरों के निर्माण के बाद बायपास से शहर की तरफ आने वाले ट्रैफिक को आसानी होगी।

 

इंदौर में अर्जुन बड़ोदा, बेस्ट प्राइस, एमआर-10, रालामंडल, राऊ जंक्शन पर फ्लाईओवर बनेंगे। राऊ जंक्शन पर काम शुरू हो चुका है। इनके निर्माण पर 200 करोड़ रुपये की लागत आएगी। दो साल पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इन ब्रिजों की मंजूरी दी।एमआर-10 जंक्शन पर तीन स्तरीय फ्लाईओवर बनेगा। एक फ्लाईओवर राऊ की तरफ बनेगा,जबकि दूसरा बायपास को क्राॅस करेगा। मिट्टी परीक्षण के बाद एनएचएआई सबसे पहले इस ब्रिज का ही काम शुरू करेगा।

सांसद शंकर लालवानी ने अफसरों को बायपास के सर्विस रोड को दुरुस्त करने के लिए कहा है,क्योकि फ्लाईओवर निर्माण के समय सर्विस रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट होगा। आठ साल पहले बायपास को छह लेन बनाने का फैसला लिया गया था और 25 साल से लिए टोल टैक्स लगाया गया था। तब सिर्फ दो फ्लाईओवर बायपास पर बनाए गए थे। इंदौर की एंट्री के लिए एमआर-10 जंक्शन पर अंडरपास दिए गए थे। जहां रोज यातायात बाधित होता है।

फूठी कोठी ब्रिज का निर्माण भी शुरू

इंदौर विकास प्राधिकरण ने फूठी कोठी ब्रिज का निर्माण भी शुरू कर दिया है। शनिवार को यहां से पेड़ ट्रांसप्लांट किए जाएंगे। इस ब्रिज के बनने से अहमदाबाद  रोड की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को दिल्ली और मुबंई की तरफ जाने के लिए आसानी होगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *