Damoh News: Fierce fire broke out in hardware shop near Ghantaghar fire brigade got it under control

हार्डवेयर शॉप में लगी आग
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

दमोह के घंटाघर के पास स्थित हार्डवेयर की दुकान में गुरुवार रात भीषण आग लग गई, जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग ने आजू बाजू की दुकानों को भी अपनी चपेट में लिया था, जिससे उन दुकानदारों का भी नुकसान हुआ है। फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक पूरी दुकान जलकर खाक हो गई। आगजनी देखने के लिए रात 12 बजे घंटाघर के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

जानकारी के अनुसार अंकित हार्डवेयर दुकान के संचालक अंकित विश्वकर्मा गुरुवार रात दुकान बंद कर घर चले गए। रात करीब 11 बजे शॉर्ट सर्किट से दुकान के अंदर आग लग गई और बाहर धुआं निकलने लगा, जिसे देखकर स्थानीय लोग एकत्रित हो गए और दुकान संचालक को सूचित किया। जब तक दुकान मालिक मौके पर पहुंचा आग ने भीषण रूप ले लिया और आग की लपटें बाहर तक आने लगीं। आग ने पड़ोस की हार्डवेयर की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया तभी बिजली के पोल में लगी केबिल में भी लगातार शॉर्ट सर्किट होने लगा और दुकान में भीषण आग लग गई, जिससे हार्डवेयर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने की खबर तत्काल पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई।

 

एसडीएम दमोह गगन बिसेन ने तत्काल ही शहर की बिजली बंद कराने के निर्देश दिए, जिससे तत्काल बिजली बंद हो गई और फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को वहां से हटाया। दमोह नगर पालिका की दो फायर बिग्रेड और माय सीमेंट की फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। घंटाघर के पास जैसे ही आग लगने की खबर फैली अफरातफरी मच गई। आग देखने के लिए सड़क पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अंकित हार्डवेयर के अलावा अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आई हैं। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *