[ad_1]

PWD investigate the collapse of the boundary wall of the Defense Corridor

इंद्र विक्रम सिंह
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अलीगढ़ डिफेंस इंडस्टि्यल कोरिडोर की चहारदीवारी ढह जाने की जांच होगी। ये चहारदीवारी थोड़ी सी बारिश में ही भरभरा कर गिर गई थी। इसकी जांच पीडब्ल्यूडी से कराई जाएगी। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने यूपीडा के आरके वर्मा को आड़े हाथ लेते हुए कड़ी फटकार लगाई और भविष्य में हर निर्माण कार्य की गुणवत्ता मानकों के अनुसार रखने का निर्देश दिया। 

ग्रामीण अभियंत्रण सेवा, यूपीसीएल, पैकफेड एवं यूपीडा द्वारा निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि परियोजना स्वीकृत होने के उपरांत धन आवंटन का इंतजार किए बिना टेंडर किए जाएं, ताकि समय व्यर्थ न हो। बजट जारी होते ही पूरी क्षमता के साथ कार्य शुरू कर परियोजना पूर्ण करने पर ध्यान केंद्रित करें। इससे परियोजना समय से पूरी होगी, वहीं एस्टीमेट दोबारा नहीं बनने से पैसों की बर्बादी रोकी जा सकेगी। परियोजना का लाभ जनसामान्य को समय से मिल सकेगा। 

ग्रामीण अभियंत्रण सेवा द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान विकास खंड गोंडा के ग्राम सरकोरिया से भोज नगरिया तक सड़क पर निकली पड़ी सिल्ट की शिकायत पर डीएम ने कहा कि जून तक सड़क निर्माण पूरा होना है। इसलिए जल्द से जल्द सिल्ट उठाएं। डीएम ने कई निर्माणाधीन कार्यों को पूर्ण कराने के लिए तिथियां निर्धारित कीं। ग्राम कलाई में जल-जीवन मिशन योजना में पेयजल पाइप लाइन बिछाए जाने से सड़क निर्माण में हो रही देरी पर अधीक्षण अभियंता जल निगम को प्राथमिकता से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *