rain with thunderstorms for three days

मौसम अपडेट
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अलीगढ़ जिले में सक्रिय पश्चिमी  विक्षोभ के चलते बृहस्पतिवार देर रात हवा की रफ्तार तेज हो गई। चमक गरज के साथ बूंदाबांदी हवा की गति मंद पड़ने पर झमाझम बरसात में बदल गई। इससे पारा नीचे आ गया और गर्मी से राहत मिली। हालांकि इससे विद्युत व्यवस्था चरमरा गई। शहर से लेकर देहात तक कहीं पोल उखड़े तो कहीं तार टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। 

जिसे शुक्रवार दोपहर तक सुचारू किया जा सका। इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। शुक्रवार को दिन निकलने पर चटक धूप खिली, लेकिन आसमान में बदली छाई रही। वहीं, मौसम विभाग ने फिलहाल अभी पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का पूर्वानुमान जताया है। मई में भीषण गर्मी के बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही मौसम ने करवट बदल ली है। 

दिन में धूप निकलने पर भी पारे ने उछाल नहीं भरी और भीषण गर्मी से राहत रही। मौसम विज्ञानियों के अनुसार शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम रहा। उन्होंने बताया कि अगले तीन दिन तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। जिससे तेज आंधी के साथ ही बारिश होने की भी संभावना है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *