class="post-template-default single single-post postid-4033 single-format-standard wp-custom-logo wp-embed-responsive jps-theme-newsup ta-hide-date-author-in-list" >


Husband took oath in place of councilor wife at sant kabir nagar

निर्वाचित सभासद मोमिना के स्थान पर उसके पति सद्दाम हुसैन ने शपथ लिया। (नीले घेरे में)
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

संतकबीरनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां नगर पंचायत धर्मसिंहवा में शुक्रवार को अध्यक्ष व सभासदों के शपथ ग्रहण समारोह में प्रशासनिक चूक सामने आई है। शपथ ग्रहण समारोह में सभासद पत्नी की जगह उसके पति ने पंक्ति में खड़े होकर शपथ ले ली। जिसकी चर्चा खूब हो रही है।

शुक्रवार को नगर पंचायत धर्मसिंहवा से निर्वाचित हुए चेयरमैन व सभासदों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन बरगदवा वार्ड के डिहवापार बगीचे में आयोजित किया गया था। चेयरमैन वसीउद्दीन बसपा से चुनाव लड़ कर निर्वाचित हुए थे तो ऐसे में बसपा समर्थक अधिक थे।

मंच पर निषाद पार्टी के वर्तमान विधायक अनिल त्रिपाठी भी मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे। कार्यक्रम के अंतिम चरण में उप जिलाधिकारी मेंहदावल योगेश्वर सिंह और अधिशासी अधिकारी संदीप सरोज सहित प्रशासन के अन्य कर्मी मंच पर आए और शपथ ग्रहण कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।

इस दौरान वार्ड नंबर आठ केंचुआखोर से निर्वाचित सभासद मोमिना के स्थान पर उसके पति सद्दाम हुसैन ने शपथ पत्र की प्रति लेकर सभासदों की पंक्ति में खड़ा होकर शपथ ले लिया। जिम्मेदार प्रशासन कर्मियों ने शपथ ले रहे सभासदों की जानकारी हासिल करने की जुर्रत नहीं महसूस की। शपथ ग्रहण समारोह बीत जाने के बाद यह घटनाक्रम की चर्चा होने लगी। इस संबंध में उप जिलाधिकारी मेंहदावल योगेश्वर सिंह ने बताया कि चूक हुई है। सभासद को दोबारा तहसील में बुलाकर शपथ दिलाई जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें