[ad_1]

MP Board Result: Ratlam's Dikshita ranked fifth in state merit, Akshat ninth in 10th

रतलाम की दीक्षिता ने 12वीं में पांचवां स्थान पाया है।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम गुरुवार को जारी हुए। प्रदेश की कक्षा 12वीं मेरिट लिस्ट में रतलाम की दीक्षिता जैन ने 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पांचवां स्थान पाया है। वहीं कक्षा दसवीं में अक्षत भावसार ने 97 प्रतिशत अंक के साथ नौवां स्थान पाया है।

दीक्षिता रतलाम के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा है, जिसने कला संकाय में प्रदेश में टॉप कर शहर के साथ परिवार का नाम गौरवांवित किया है। उसका सपना है कि वह यूपीएससी करके कलेक्टर बने और लोगों की सेवा कर सके। बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने पर मैरिट में जब उत्कृष्ट विद्यालय की दीक्षिता का नाम आया तो स्कूल में खुशी छा गई। दीक्षिता भी स्कूल पहुंची और गुरुजनों का आशीर्वाद लिया तो वहीं शिक्षकों द्वारा भी दीक्षिता को मिठाई खिलाकर उसका सम्मान किया। दीक्षिता कक्षा दसवीं में प्रवीण्य सूची में शामिल होने से चूक गई थी, बस यही टीस उसके मन में थी और इस बार उसने पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

वही दसवीं के रिजल्ट में भी रतलाम के अक्षत भावसार ने प्रदेश में रतलाम का नाम गौरवान्वित किया है। प्रवीण्य सूची में प्रदेश में नौवां स्थान हासिल किया है। अक्षत ने 97 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *