MP Board 12th Result: Mauli, who topped the state in the Faculty of Arts, runs mobile for one hour daily

अमरवाड़ा की मौली नेमा कला संकाय में प्रदेश में प्रथम आई हैं।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

एमपी बोर्ड में कक्षा बारहवीं के कला संकाय में छिंदवाड़ा जिले की बेटी ने प्रदेश में टॉप किया है। जिले के अमरवाड़ा के पोस्ट ऑफिस के पास रहने वाली मौली नेमा निजी स्कूल ज्ञानदीप स्कूल की स्टूडेंट्स है। मौली के पिता की अमरवाड़ा छोटी सी इलेक्ट्रिकल्स की दुकान है मां गृहिणी है।

मौली ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और टीचर के अलावा अपनी चचेरी बहन को दिया है। मौली बताती है कि 2 से 4 घंटे प्रतिदिन पढ़ाई करती थी। परीक्षा से दो महीने पहले ट्यूशन लेकर पढ़ाई की थी।

मौली ने कहा स्टूडेंट्स को पूरे साल भर 2 से 4 घंटे प्रतिदिन पढ़ाई करना चाहिए। जरूरी हो तो ट्यूशन भी लेनी चाहिए। जानकारी बढ़ाने और मनोरंजन के लिए दिनभर में एक दो घंटे मोबाइल का भी इस्तेमाल करना चाहिए। मौली के टॉप करने पर पड़ोसियों और रिश्तेदार ने मौली का मुंह मीठा कर बधाई दी। मौली को उसके स्कूल के शिक्षकगण बढ़ाई देने पहुंचे।

एक घंटे देखती थी मोबाइल

मौली के पिता अनिल नेमा ने बताया कि उनकी बेटी काफी होनहार थी । वह सिर्फ एक घंटे की मोबाइल देखती थी। मोबाइल में करंट इवेंट्स और अन्य घटनाओं की जानकारी जुटाती थी। पूरे प्रदेश में टॉप करने वाली मौली पढ़ाई में बचपन से ही होनहार है और शुरू से ही व सिविल सर्विसेस में जाना चाह रही थी। इसलिए उसने आर्ट्स विषय का चयन किया। मौली के माता-पिता इसकी उपलब्धि पर खुश है। टीवी में भी मौली की ज्यादा रुचि नहीं रहती थी वह सिर्फ समाचार ही देखती थी। 

बड़ी बहन ने दी है प्रेरणा

मौली की बड़ी बहन ने उसे पढ़ाई के लिए ज्यादा प्रेरित किया है बड़ी बहन की शादी हो चुकी है वह वर्ग एक की पात्रता परीक्षा में क्वालीफाई कर चुकी है। ऐसे में बड़ी बहन ने मौली को काफी प्रेरित किया हैं।

नकुलनाथ ने किया ट्वीट

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं में सफल हुए समस्त विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ। छिंदवाड़ा वासियों के लिए गौरूवपूर्ण क्षण है, जब अमरवाड़ा की छात्रा मौली नेमा ने आर्ट्स विषय में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर छिंदवाड़ा जिले का नाम रोशन किया है, आपको अनंत बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं मौली बेटा। जो विद्यार्थी परीक्षा में सफलता प्राप्त नहीं कर पाए वे निराश न हो, निरंतर प्रयास करते रहे, कड़ी मेहनत से एक दिन सफलता ज़रूर प्राप्त होगी।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *