ई -चालान से बचने के लिए वाहन चालक नंबर प्लेट से कर रहे छेड़छाड़

संवाद न्यूज एजेंसी

ललितपुर। चालान से बचने के लिए धड़ल्ले से फर्जी नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया जा रहा है। एआरटीओ ने विगत 30 दिनों में 217 भारी वाहनों को पकड़ा है। इनमें 24 ऐसे वाहन हैं, जो फर्जी नंबर प्लेट लगाकर सड़कों पर फर्राटा भर रहे थे। एआरटीओ ने सभी वाहनों का चालान कर दिया है।

जिले में ललितपुर-झांसी हाईवे पर पिछले 30 दिनों में 24 मामले सामने आ चुके हैं। दरअसल, टोल प्लाजा से ओवरलोड वाहनों की निगरानी की जा रही है। यहां से गुजरने वाले ओवरलोड वाहनों की सूची परिवहन विभाग को दी जाती है। अप्रैल-मई के बीच एआरटीओ द्वारा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ चलाए गए चेकिंग अभियान में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अप्रैल में 118 और मई में 99 वाहनों को बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के पकड़ा। इनमें 24 ऐसे वाहन हैं, जिन्होंने नंबर प्लेट से खिलवाड़ कर गलत नंबर लिखवाकर वाहनों का संचालन कर रहे थे। सभी वाहनों का चालान कर सीज करने की कार्रवाई की गई। इनमें ज्यादातर ट्रक और माल वाहक वाहन हैं। इनमें कई वाहन चालकों ने तो आगे और पीछे के नंबरों पर कालिख पोत रखी है या टेप चिपका रखा है। जिससे ऑनलाइन चालान से बच सके।

इतना ही नहीं कई ने अपने वाहनों पर मोटरसाइकिल या कार के नंबर लिखवा रखे थे। एआरटीओ मोहम्मद कय्यूम ने बताया कि चालान से बचने के लिए वाहन चालक नए- नए पैंतरे आजमा रहे हैं। सभी का चालान किया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *