[ad_1]

The permission for the program of the Muslim Personal Law Board was suspended due to apprehension of provocati

महू के आयोजन की अनुमति निरस्त
– फोटो : SOCIAL MEDIA

विस्तार

महू में 3 व 4 जून को होने वाले मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के 28 वें कन्वेंशन प्रोग्राम की अनुमति प्रशासन ने निरस्त कर दी है। भड़काऊ बयानबाजी की अाशंका के चलते अनुमति निरस्त की गई है। इस कार्यक्रम में सैकड़ों उलेमा सहित दस हजार से ज्यादा लोगों केे जुटने का अनुमान था। इसमें मुस्लिम समुदाय के धार्मिक संगठन जमीयत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी, असदुद्दीन ओवेसी भी शामिल होने वाले थे।

नशा मुक्ति, महिलाओं के अधिकार, समाज सुधार और शिक्षा जैसे विषय पर वक्ताओं द्वारा बात रखने के उद्देश्य से आयोजन का हवाला दिया गया था, लेकिन अफसरों को आशंका थी कि कार्यक्रम में भड़काऊ बयानबाजी हो सकती है और इससे कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। 17 मई को कार्यक्रम की अनुमति दी गई थी, लेकिन बाद में कानून व्यवस्था बिगड़ने का हवाला देकर अनुमति निरस्त कर दी गई।

मंत्री उषा ठाकुर ने कहा- भगवा लव ट्रैप का दुष्प्रचार गलत, मुस्लिम बेटियां हिन्दूओं के साथ सम्मान से रह रही

इंदौर के कुछ क्षेत्रों में आरएसएस और बजरंग दल पर भगवा लव ट्रैप फैलाने का आरोप लगाते हुए मुस्लिम युवतियों को दलों से दूर रहने की सलाह का पर्चा बांटा गया हैै। इस मामले में मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि आरएसएस और बजरंग दल की छवि भ्रामक पर्चा बांट कर धूमिल करने की कोशिश की जा रही है। मुस्लिम समुदाय प्रायोजित तरीके से लव जिहाद के बारे में सब जानते है।

मंत्री ठाकुर ने कहा कि यदि मुस्लिम बेटियां हिन्दूओं को अपना जीवन साथी चुनती है तो सनातन परंपरा को मानने वाले उन्हें अपनी मान सम्मान और प्रेम से रखते है और गृह लक्ष्मी का दर्जा देते है। इंदौर मेें कई उदाहरण है। उन्होंने कहा कि  कश्मीर फाइल्स और द केरला स्टोरी से लव जिहाद फैलाने वालों की सचाई सामने आ रही है। अब वे लोग पर्चे बांट कर षडयंत्र कर धर्मांतरण के कामों को छुपाने के लिए जुटे हैै।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *