[ad_1]

Food for hostel girl students was being prepared in filth, officers raided

होस्टल और माॅल पर खाद्य विभाग का छापा।
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार

लसुडि़या क्षेत्र केे एक होस्टल में रहने वाली छात्राओं के लिए गंदगी के बीच भोजन पकाया जा रहा था अौर उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं थी। इसकी शिकायत जब अफसरों तक पहुंची तो खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर खाने के सेंपल लिए। इसके अलावा मल्हार माॅल की फूड कोर्ट पर भी जांच करने टीम पहुंची।

लसुडि़या मोरी के केस्टल गर्ल्स होस्टल में खराब खाने की शिकायत मिली थी। इसके बाद गुरुवार को खाद्य विभाग की टीम गर्ल्स होस्टल पहुंची। उन्होंने मौके पर देखा कि होस्टल में खाने का निर्माण नही होता है। छात्राओं के लिए स्कीम नं. 78 के अशीमारा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड में खाना बनकर आता है।

इसके बाद खाद्य विभाग की टीम स्कीम नं. 78 पर पहुंची। जहां पर टीम ने किचन की जांच की। अफसरों ने देखा कि गंदगी में खाना बन रहा था। फर्श पर तेल के काले धब्बे थे।नियमित सफाई नहीं होती थी। कीचन में भी गंदगी थी। अफसरों ने मौके पर ही गंदगी को लेकर नोटिस जारी किया।

इसके बाद टीम सी 21 और मल्हार मॉल के फूड कोर्ट पर पहुंची। यहां स्पिलीट बिन्स रेस्टोरेंट, कैफे पेपरिका रेस्टोरेंट और इण्डियन चौका रेस्टोरेंट से जाकर सेंपल लिए। उन्हें जांच के लिए भोपाल की प्रयोगशाला भेजा गया। इन संस्थानों पर साफ-सफाई नही पाई गई। सभी संस्थानों को धारा 32 के तहत नोटिस जारी किए गए।

12 बजे के बाद खुला था बार, लाइसेंस निलंबित

आबकारी विभाग ने डियाब्लो पब का लाइसेंस 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया है। 15 मई को टीम पब मेें जांच करने पहुंची थी तो रात 12 बजे के बाद पब खुला मिला था। इसकी रिपोर्ट अफसरों ने तैयार कर कलेक्टर को सौंपी थी। इसके बाद बार का लाइसेंस निलंबित किया गया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *