[ad_1]

MP News: Municipal Corporation fined the groom in Gwalior

ग्वालियर में दूल्हे पर जुर्माना लगाने का मामला सामने आया है।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से रोचक मामला सामने आया है। नगर निगम ने एक दूल्हे पर जुर्माना लगाया और एक हजार रुपये वसूल भी किए हैं। ये कार्रवाई इसलिए की गई कि शादी में आए लोगों ने खाना व गंदगी सड़क पर फैला दी थी। शिकायत के बाद निगम की टीम पहुंची और कार्रवाई कर दी। अब दूल्हे से जुर्माना वसूलने की चर्चा सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। 

मामला ग्वालियर के कंपू क्षेत्र के वार्ड नंबर 46 का है। नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने बताया कि वार्ड 46 में गणेश मंदिर के पास शादी समारोह का आयोजन किया गया था, जहां धूमधाम से शादी हो रही थी। दूसरी तरफ शादी कार्यक्रम में बचा हुआ खाना व गंदगी व्यक्तियों द्वारा सड़क पर फैला दी गई थी। मुख्य सड़क पर भयंकर गंदगी की सूचना जब नगर निगम तक पहुंची तो नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी के निर्देशन में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अर्जुन दास और जेडएचओ रमेशचंद्र धौलपुरिया द्वारा तत्कालीन संबंधित व्यक्ति के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही उन्हें हिदायत भी दी गई कि आगे से इस प्रकार की कोई भी गलती ना हो। इस संबंध में नगर निगम द्वारा दूल्हे पर एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

गौरतलब है कि शहर में सफाई व्यवस्था को देखते हुए स्वच्छता मिशन के तहत विभिन्न कार्रवाई भी की जा रही है। आए दिन लोगों को हिदायत भी दी जा रही है। साथ ही इस संबंध में जमकर प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है ताकि लोगों को गंदगी के प्रति जागरूक किया जा सके। सुबह के समय भी नगर निगम गाड़ी द्वारा घर-घर से कचरा कलेक्ट किया जाता है। ताकि सड़कों पर किसी भी प्रकार का कचरा नजर ना आए।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *