Storm and rain in Uttar Pradesh predicts weather department.

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : amar ujala

विस्तार

मौसमी बदलाव के चलते मौसम विभाग ने मंगलवार से लू से राहत मिलने के आसार जताए हैं। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक आगामी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार से प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी और बारिश होने के आसार हैं।

यह स्थिति आगामी 27 मई तक बनी रह सकती है। इन सबके बीच प्रदेश में झांसी सोमवार को सबसे गर्म शहरों में शुमार रहा। यहां दिन का अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री दर्ज हुआ, जबकि आगरा में अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये दोनों इलाके लू की चपेट में रहे।

ये भी पढ़ें – विधिविधान से हुआ राममंदिर ट्रस्ट के आधुनिक सुविधाओं से युक्त तीन मंजिला भवन का उद्घाटन

ये भी पढ़ें – राज्य उपभोक्ता आयोग ने सुनाया फैसला : अंसल भूखंड के 14.08 लाख रुपये ब्याज सहित वापस करें, एक लाख का हर्जाना भी

दूसरी ओर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में पारे में गिरावट भी दर्ज की गई है। प्रयागराज, कानपुर एयरफोर्स समेत कई अन्य इलाकों में पारे में कमी आई।

आज बादल, कल बारिश दे सकती है राहत

वहीं, लखनऊ में दिन के तापमान में गिरावट के चलते सोमवार को लोगों ने राहत महसूस की। दिन का पारा लगभग दो डिग्री गिरा और एक दिन पहले के मुकाबले 41.4 डिग्री दर्ज हुआ। रात के पारे में मामूली वृद्धि हुई और यह 25.3 के मुकाबले 26.9 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, मंगलवार को बदली छाने से राहत मिलेगी। 24 को बारिश के आसार बन रहे हैं। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *