[ad_1]

MP Politics: Former minister Saeed returns to Congress, takes party membership from Kamal Nath in Bhopal

सईद अहमद ने समर्थकों के साथ रविवार को कांग्रेस में वापसी कर ली।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्यप्रदेश में चुनान नजदीक आते ही रूठों को मनाने, दूसरे दलों से नाराज लोगों को अपनी पार्टी में लाने का खेल तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में अब दिग्वजय सरकार में राज्य मंत्री रहे सईद अहमद ने समर्थकों के साथ रविवार को कांग्रेस में वापसी कर ली। भोपाल में कमलनाथ के हाथों पार्टी की सदस्यता ली। बताया ये भी जा रहा है कि इसकी पटकथा दिग्विजय सिंह के हाथों लिखी गई थी। 

मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। दोनों प्रमुख दल रणनीति में लगे हैं। दल बदल का मामला भी जोरों पर है। रविवार को पूर्व मंत्री सईद अहमद भी बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। रविवार को उनके साथ पूर्व पार्षद कुदरत उल्ला बेग, पूर्व युकां नेता दीपक चतुर्वेदी नाजिम, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष सतेन्द्र निगम सहित आधा सैकड़ा पूर्व कांग्रेस नेता वापस कांग्रेस में शामिल हुए। 

टिकट नहीं मिला तो चले गए थे

सतना के पुराने कांग्रेस परिवार से ताल्लुक रखने वाले सईद ने ननि चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस छोड़कर बसपा जॉइन कर ली थी। बसपा से महापौर पद के लिए चुनाव लड़ा था। इसका कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ा था। सईद की वापसी के कयास पिछले दिनों दिग्विजय सिंह के सतना दौरे से ही लगाए जाने लगे थे। सिंह ने सईद के घर जाकर बंद कमरे में मुलाकात की थी। उनकी घर वापस के दौरान सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा भी साथ रहे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *