[ad_1]

MP News tribal woman wore polythene on her feet to save her son from getting scorched In Sheopur

मां ने बच्चे के पैर में पॉलिथीन पहनाई
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

श्योपुर जिले से एक आंख से आंसू निकालने वाली तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में एक मां ने अपने नन्हे बच्चों को सूरज की तपन से झुलसती धरती पर पैरों को जलने से बचाने के लिए पैरों में चप्पल की जगह पॉलिथीन पहनाई है। यह आदिवासी महिला अपने तीन बच्चों को साथ लिए नंगे पैर सड़क पर भटकती दिखाई दे रही है। एक छोटा बच्चा महिला की गोद में है और दो बच्चे नंगे पैर मां की उंगली थामकर चल रहे हैं। ये तस्वीर शहर के जयतस्तंभ की है।

बता दें कि, इस तस्वीर ने आदिवासियों की हालत बेहतर करने का दावा करने वाली सरकार की उन तमाम योजनाओं की पोल खोलकर रख दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आदिवासियों के कल्याण के लिए भी उनकी सरकार कई योजनाएं चला रही है। इसके बावजूद वक्त-बेवक्त कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती हैं, जो सुशासन के कथित दावों की पोल खोलकर रख देती हैं। शहर की सड़क पर रविवार को दोपहर एक बजे चिलचिलाती धूप में तीन बच्चों को लेकर निकली एक आदिवासी महिला की स्थिति देखकर लोगों की आंखों से आंसू आ गए।

दरअसल, कराहल विकासखंड से अपने पति का इलाज कराने आई इस महिला के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि, वो अपने बच्चों को चप्पल तक दिला सके। चिलचिलाती धूप में पैर जलने से बचाने के लिए बच्चियों के पैरों में पॉलीथिन की थैलियां बांधकर चलाने को मजबूर इस मां की मजबूरी को देख हर किसी की आंख में आंसू आ गए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *