अमर उजाला ब्यूरो

झांसी। गर्मी के सीजन में सोमवार का दिन सबसे गर्म रहा। दिन भर प्रचंड गर्मी रही और तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश के सभी जिलों में झांसी जनपद का तापमान सबसे अधिक रहा।

मौसम की तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है। स्थिति यह है कि पारे का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। रविवार को झांसी का तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। अगले दिन सोमवार को तापमान में 0.9 डिग्री सेल्सियस का उछाल आया और तापमान बढ़कर 46.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। झांसी प्रदेश के सभी जिलों में सबसे गर्म रहा। सुबह से ही तीखी धूप खिली रही। इसके अलावा दिन भर झुलसा देने वाली लू चलती रही। इससे जनजीवन भी प्रभावित रहा। हालांकि, शाम को तकरीबन साढ़े पांच बजे लगभग आधे घंटे के लिए धूल भरी आंधी चली। इसके बाद हवाएं चलती रहीं, जिससे लोगों को थोड़ी राहत महसूस हुई।

बृहस्पतिवार से बदलाव के आसार

झांसी। भरारी स्थित कृषि मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डाॅ. आदित्य सिंह ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को भी मौसम का यही रुख रहने के आसार हैं। तेज धूप निकलेगी और तापमान बढ़ा रहेगा। हालांकि, बृहस्पतिवार से मौसम में बदलाव के आसार हैं। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है। इससे तापमान में भी कमी आएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *