Brij Bhushan Singh said - I am ready for Narco test, but Bajrang-Vinesh will also have to undergo the same

बृजभूषण शरण सिंह
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

दिल्ली के जंतर-मंतर में देश के पहलवान 23 अप्रैल से बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हुए हैं। पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआई दर्ज की हैं। एक एफआईआर नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है और दूसरी एफआईआर बाकी महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज हुई हैं। 

बृजभूषण सिंह शुरुआत से ही उन पर लगे आरोपों को खारिज करते रहे हैं और दोषी साबित होने पर फांसी में चढ़ने की बात भी कह चुके हैं। एक बार फिर उन्होंने ऐसी ही बात कही है। फेसबुक पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि वह नार्को या लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं, लेकिन बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को भी वही टेस्ट कराना होगा। 

बृजभूषण ने लिखा “मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिये तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिये तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मै उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिये तैयार हूं… बृजभूषण शरण सिंह सांसद कैसरगंज। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं…. रघुकुल रीती सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई।।….जयश्रीराम”

क्या है मामला?

देश के शीर्ष पहलवानों ने जनवरी 2023 में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे और उन्हें पद से हटाने की बात कही थी। पहलवानों की मांग पर बृजभूषण के खिलाफ जांच समिति बनाई गई और धरना खत्म हो गया। हालांकि, जांच समिति की रिपोर्ट अप्रैल में आने के बावजूद बृजभूषण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पहलवान फिर से धरने पर बैठ गए और बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बावजदू धरने पर बैठे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों को खाप और कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। वहीं, बृजभूषण सिंह शुरुआत से ही खुद को निर्दोष बता रहे हैं। बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *