केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल आज (रविवार) सपरिवार बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे, जहां उन्होंने गर्भगृह में बाबा महाकाल का पूजन अर्चन किया। बाबा की पूजा के बाद वह नंदी हॉल में बैठकर भगवान की भक्ति में लीन दिखे। उन्होंने ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करते हुए माला जपी और उसके बाद नंदी के कानों में अपनी मनोकामना भी कही।



महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित आशीष गुरु ने जानकारी दी कि केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल धर्मपत्नी सीमा गोयल के साथ बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन आए थे। जहां उन्होंने गर्भगृह से बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन किया, जिसके बाद मंदिर में स्थित अन्य देवस्थलों पर भी पहुंचे। इस दौरान उनके साथ सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन और प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल महाकाल लोक पहुंचे, जहां उन्होंने ई-कार्ट से महाकाल लोक का भ्रमण किया और इसकी खूबसूरती की तारीफ भी की। 


भैंसोला में पीएम मित्र पार्क की रखेंगे आधारशिला 

इंदौर से करीब 110 किलोमीटर दूर बदनावर के समीप भैंसोला में तैयार होने वाले पीएम मित्र (प्रधानमंत्री मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल) पार्क की आधारशिला रखी जाएगी। केंद्रीय कपड़ा मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर जाएंगे। पीएम मित्र पार्क में निवेश करने वाले रेडिमेड कारोबारियों को शासन की ओर से 50 फीसद की छूट मिलेगी। मप्र औद्योगिक विकास निगम द्वारा इसका विकास किया जाएगा। भैंसोला में जहां पार्क बनना है उसके पीछे नदी है, ऐसे में पानी की उपलब्धता आसानी से होगी। वहीं विद्युत भी चार रुपये यूनिट में मिलेगी। इस आयोजन में केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर के रेडीमेड गारमेंट वस्त्र निर्माताओं के साथ संवाद करेंगे।

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें